Thursday, March 28, 2024
Advertisement

पाकिस्तान में फैली अराजकता, आटे और गेहूं से लदी गाड़ियां देखते ही झपटे लोग

मौके पर मौजूद अधिकारी लोगों से नियमों का पालन करने के लिए कहते रहे लेकिन भीड़ ने आटे की बोरियां ले जा रहे ट्रक पर हमला कर लूट लिया। इस लूटपाट में महिलाएं भी शामिल थीं।

Shashi Rai Written By: Shashi Rai @km_shashi
Updated on: March 21, 2023 20:23 IST
सांकेतिक तस्वीर- India TV Hindi
Image Source : फाइल फोटो सांकेतिक तस्वीर

पाकिस्तान में हालात बद से बदतर होते जा रहे हैं। नए मामले कोट राधा किशन और कंगनपुर शहर से सामने आए हैं। सोमवार को दो नि:शुल्क आटा वितरण केंद्रों से लोगों ने नियमों को ताक पर रखकर एक हजार से अधिक आटे की बोरियां लूट लीं। ऐसी अराजकता लाहौर से इस्लामाबाद तक फैल रही है। पाकिस्तान में आटे और गेहूं से लदी गाड़ियां असुरक्षित हो गई हैं। लोग इन्हें देखते ही उन पर झपट पड़ते हैं और गेहूं लूट लेते हैं। पाकिस्तान के कई इलाके लंबे समय से आटे की किल्लत झेल रहे हैं।

लूटपाट में महिलाएं भी शामिल 

गरीबी, बेरोजगारी और भुखमरी के कारण पाकिस्तानियों का गुस्सा बढ़ता जा रहा है। पाकिस्तानी मीडिया के मुताबिक, कंगनपुर के जमशेर कलां स्थित वितरण केंद्र से लोगों ने 280 बारदाना लूट लिया। मौके पर मौजूद अधिकारी लोगों से नियमों का पालन करने के लिए कहते रहे लेकिन भीड़ ने आटे की बोरियां ले जा रहे ट्रक पर हमला कर लूट लिया। इस लूटपाट में महिलाएं भी शामिल थीं।

781 बोरी लूट ली

कुछ ऐसा ही नजारा शहर कोट राधाकिशन में देखने को मिला। आटे की बोरी ले जा रहे ट्रक पर भीड़ ने हमला कर 781 बोरी लूट ली। अज्ञात हमलावरों के खिलाफ मामला दर्ज करने के लिए पुलिस को आवेदन दिया गया है। दूसरी ओर प्रशासन द्वारा आटे की थैलियों की आपूर्ति करने में विफल रहने के विरोध में सैकड़ों प्रदर्शनकारियों ने फूलनगर में मुल्तान रोड पर प्रदर्शन किया और जाम लगा दिया।

प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी

फूलनगर में लंबे इंतजार के बाद भी आटा नहीं मिलने पर सैकड़ों लोगों ने मुल्तान रोड जाम कर दिया। प्रदर्शनकारियों ने प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी की और गरीबों को आटा बांटने की मांग की। लोगों ने महंगाई का विरोध किया। 

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement