Wednesday, May 15, 2024
Advertisement

अंजू बन गई फातिमा! अपनाया इस्लाम धर्म, कर ली कोर्ट मैरिज, पाकिस्तानी मीडिया का दावा

अपने प्रेमी से मिलने भारत से पाकिस्तान गई अंजू के मामले में एक नाटकीय मोड़ आया है। अब तक यह बताया जा रहा था कि अंजू वापस भारत लौट आएगी और शादी का उसका कोई इरादा नहीं है। इसी बीच पाकिस्तानी मीडिया का दावा है कि अंजू ने इस्लाम धर्म अपना लिया है और शादी भी कर ली है।

Deepak Vyas Written By: Deepak Vyas @deepakvyas9826
Updated on: July 25, 2023 16:52 IST
अंजू बन गई फातिमा! अपनाया इस्लाम धर्म, कर ली कोर्ट मैरिज, पाकिस्तानी मीडिया का दावा- India TV Hindi
Image Source : SOCIAL MEDIA अंजू बन गई फातिमा! अपनाया इस्लाम धर्म, कर ली कोर्ट मैरिज, पाकिस्तानी मीडिया का दावा

Pakistan News: सीमा हैदर के भारत आने के मामले के बीच अचानक सनसनीखेज खबर आई कि राजस्थान के अलवर से एक भारतीय महिला अंजू भी पाकिस्तान चली गई है। वह अपने प्रेमी से मिलने गई। अभी तक ये खबर आ रही थी कि वह लीगल वीजा के पाकिस्तान गई है और वापस लौट आएगी। लेकिन इसी बीच इस खबर में एक और बड़ा 'ट्विस्ट' आ गया है। 'एक्सप्रेस न्यूज' और अन्य पाकिस्तानी मीडिया यह दावा कर रहे हैं कि पाकिस्तान पहुंची भारतीय महिला अंजू ने इस्लाम धर्म अपनाकर कोर्ट मैरिज कर ली है। 

अंजू से बन गई फातिमा

एक नाटकीय मोड़ में, अलवर से पाकिस्तान के ऊपरी दीर तक पहुंची भारतीय महिला अंजू ने इस्लाम धर्म अपना लिया है। यही नहीं, अपने पाकिस्तानी प्रेमी नसरुल्ला से शादी कर ली। अब उसका नाम बदलकर फातिमा कर दिया गया है। इस बात का दावा पाकिस्तानी मीडिया ने किया है।

पहाड़ों पर साथ समय बिताते दिखाई दिए!

अंजू वैध वीजा पर पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वा सूबे के कबायली जिले ऊपरी दीर में नसरुल्ला से मिलने गई थी। रिपोर्ट्स में यह दावा किया जा रहा है कि कि नसरुल्ला के साथ उसका निकाह औपचारिक रूप से जिला अदालत अपर दीर ​​में हुआ है। यह घटनाक्रम उन दावों के एक दिन बाद आया है कि उनकी शादी करने की कोई योजना नहीं थी। बताया जा रहा है कि दोनों ने निकाह करके पहाड़ी स्थानों पर दौरा भी किया है, जिसमें वे साथ दिखाई दे रहे हैं। इस जोड़े ने 'अंजू वेड्स नसरुल्लाह' शीर्षक से एक वीडियो भी जारी किया है। इसमें उन्हें क्षेत्र में सुंदर पहाड़ी स्थानों का दौरा करते हुए दिखाया गया है, जब वे हाथ पकड़कर चलते हैं या एक-दूसरे के करीब बैठते हैं।

फेसबुक पर दोस्ती और फिर प्यार, प्रेमी से मिलने सीमा पार चली गई अंजू

बता दें कि राजस्थान निवासी महिला अंजू को पाकिस्तान के व्यक्ति नसरुल्ला से फेसबुक पर दोस्ती होने के बाद प्यार हुआ और वह शादीशुदा है। उसके दो बच्चे भी हैं। अपने पाकिस्तानी प्रेमी से मिलने पाकिस्तान के दूरदराज के गांव पहुंची भारतीय महिला अंजू वीजा की अवधि पूरी होने पर 20 अगस्त को स्वदेश लौट जाएगी। यह जानकारी अंजू के पाकिस्तानी मित्र नसरुल्ला ने सोमवार को दी थी। सोमवार को आई खबर में नसरुल्ला ने इसके साथ ही अंजू से प्रेम संबंध होने की दावों को भी खारिज किया था। नसरुल्ला (29) ने कहा था कि उसकी 34 वर्षीय भारतीय महिला अंजू से शादी करने का कोई इरादा नहीं है। 

यूपी में जन्मी और राजस्थान के अलवर की रहने वाली है अंजू

अंजू का जन्म उत्तर प्रदेश के कैलोर गांव में हुआ था और वह राजस्थान के अलवर में रहती थी। नसरुल्ला और अंजू की दोस्ती 2019 में फेसबुक के माध्यम से हुई थी। पेशावर से करीब 300 किलोमीटर दूर कुल्शो गांव से फोन पर बातचीत में नसरुल्ला ने कहा था, ‘अंजू पाकिस्तान आई हुई है और हमारी शादी करने की कोई योजना नहीं है।’ उसने कहा था, ‘वह 20 अगस्त को वीजा अवधि समाप्त होने पर अपने देश लौट जाएगी। अंजू मेरे घर में परिवार की अन्य महिलाओं के साथ दूसरे कमरे में रहती है।’

वैध वीजा पर पाकिस्तान गई है अंजू

अंजू वैध वीजा पर पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वा सूबे के कबायली जिले ऊपरी दीर में नसरुल्ला से मिलने आई है। पाकिस्तान के आंतरिक मंत्रालय द्वारा नई दिल्ली स्थित पाकिस्तानी उच्चायोग को भेजे गए आधिकारिक दस्तावेज के मुताबिक कार्यालय सूचित करता है कि उसने अंजू को केवल ऊपरी दीर जिले के लिए 30 दिनों का वीजा मंजूर करने का फैसला किया है। नसरुल्ला शेरिंगल स्थित यूनिवर्सिटी से साइंस में ग्रेजुएट है और पांच भाइयों में सबसे छोटा है। 

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement