Sunday, April 28, 2024
Advertisement

कराची में चीनियों पर थी बड़े हमले की साजिश, पाकिस्तान के सुरक्षाबलों ने यूं की नाकाम

संदिग्ध को जब गोदी में विदेशी नागरिकों की ओर बढ़ते हुए देखा गया तो सुरक्षाबलों ने उसे रोकने का प्रयास किया और मुठभेड़ में संदिग्ध ने गोली भी चलाई, हालांकि बाद में जवानों ने उसे मार गिराया गया।

Vineet Kumar Singh Edited By: Vineet Kumar Singh @JournoVineet
Published on: May 11, 2023 13:06 IST
Pakistan, Chinese nationals, China Pakistan Economic Corridor, CPEC- India TV Hindi
Image Source : AP FILE पाकिस्तान में एक बड़े आतंकी हमले की साजिश नाकाम हो गई।

कराची: पाकिस्तान के सुरक्षाबलों ने कराची में एक गोदी पर कार्यरत चीनी नागरिकों पर घातक हमले की साजिश को नाकाम कर दिया। सुरक्षाबलों ने चीनी नागरिक पर हमला करने आए संदिग्ध आत्मघाती हमलावर को मार गिराया। पुलिस ने बुधवार को हुई इस घटना के बारे में गुरुवार को जानकारी देते हुए कहा कि सुरक्षाबलों के अफसरों को पता चला था कि एक संदिग्ध व्यक्ति पाकिस्तान के बंदरगाह शहर कराची के पोर्ट कासिम पर गोदी में काम कर रहे चीनी नागरिकों पर आत्मघाती हमले की साजिश रच रहा है।

‘जवानों ने संदिग्ध आतंकी को मार गिरया’

कराची के SSP हसन सरदार ने कहा कि जवानों ने संदिग्ध आतंकवादी को मार गिराया। उन्होंने कहा, ‘पुलिस को खुफिया सूचना मिली थी कि एक प्रतिबंधित संगठन ने मंगलवार को आतंकी हमले की साजिश रची है जिसके बाद विदेशी कामगारों की सुरक्षा बढ़ाई गयी और इस दौरान आतंकवादी को मार गिराया गया।’ सरदार ने कहा कि संदिग्ध को जब गोदी में विदेशी नागरिकों की ओर बढ़ते हुए देखा गया तो सुरक्षाबलों ने उसे रोकने का प्रयास किया और मुठभेड़ में संदिग्ध ने गोली भी चलाई, हालांकि बाद में जवानों ने उसे मार गिराया गया।

‘आतंकी की गोली से पुलिसकर्मी हुआ घायल’
पुलिस को संदिग्ध के शव के पास से आत्मघाती हमले में इस्तेमाल होने वाली जैकेट, विस्फोटक, एक डिटोनेटर और कालाश्निकोव राइफल और कारतूस मिले। सरदार ने कहा, ‘आतंकी ने भी गोली चलाई जिसमें एक पुलिसकर्मी घायल हो गया।’ पाकिस्तान में काम कर रहे चीनी नागरिकों को आतंकियों और अलगाववादियों द्वारा निशाना बनाए जाने की यह पहली घटना नहीं है। इससे पहले अप्रैल 2022 में बलूचिस्तान के एक अलगाववादी संगठन की महिला आत्मघाती हमलावर ने कराची यूनिवर्सिटी में 3 चीनी शिक्षकों को लेकर जा रहे वाहन पर आत्मघाती हमला कर दिया था। बता दें कि CPEC के लिए पाकिस्तान में सैकड़ों चीनी कामगार काम कर रहे हैं।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement