Wednesday, April 24, 2024
Advertisement

पाकिस्तान की बड़ी साजिश का पर्दाफाश, G-20 समिट में दंगे फैलाने की तैयारी में था पाक

पाकिस्तानी आका ने कहा कि बड़े कैंपों की रेकी की जाए। पुलवामा की तर्ज पर एक बार फिर से IED से हमला करने की तैयारी थी। इस बीच NH44 हाईवे पर चौकसी बढ़ायी गई है। जानकारी के अनुसार पाकिस्तानी प्लान था कि 'हथियार लूटो और उसी से फ़ायर करो।'

Reported By : Manish Prasad Edited By : Deepak Vyas Published on: May 21, 2023 16:54 IST
पाकिस्तान की बड़ी साजिश का पर्दाफाश, G-20 समिट में दंगे फैलाने की तैयारी में था पाक- India TV Hindi
Image Source : FILE पाकिस्तान की बड़ी साजिश का पर्दाफाश, G-20 समिट में दंगे फैलाने की तैयारी में था पाक

Pakistan News: भारत के खिलाफ लगातार नापाक हरकतें करने वाले पाकिस्तान की एक बड़ी साजिश का पर्दाफाश हुआ है। जम्मू कश्मीर में होने वाली G20 समिट को लेकर पाकिस्तान बड़ी साजिश कर रहा था। पाकिस्तान G20 समिट के बीच दंगे फैलनी की तैयारी कर रहा था। इंडिया टीवी की मिली जानकारी के अनुसार पाकिस्तानी आका ने कहा कि बड़े कैंपों की रेकी की जाए। पुलवामा की तर्ज पर एक बार फिर से IED से हमला करने की तैयारी थी। इस बीच NH44 हाईवे पर चौकसी बढ़ायी गई है। पुलिस संदिग्ध लाल और महरून कार की तलाश में है। जानकारी के अनुसार पाकिस्तानी प्लान था कि 'हथियार लूटो और उसी से फ़ायर करो।'

27 कैंप, 250 आतंकी घुसपैठ की फिराक में

इंडिया TV को मिली एक्सक्लूसिव जानकारी के मुताबिक इस समय लश्कर एक बड़ी प्लानिंग कर रहा है ताकि वो G20 समिट को डिरेल कर सके। पहले भी लाइन ऑफ कंट्रोल पर पाकिस्तानी हरकत के बारे में बताया गया था। एक बार फिर बता रहे हैं कि पाकिस्तान के SSG कमांडो लीपा घाटी के इलाके में बड़ी प्लानिंग कर रहे हैं। साथ ही पूरी के ठीक सामने भी वो IED के द्वारा हमला करने की फिराक में हैं। लाइन ऑफ कंट्रोल पर इस समय पाकिस्तानी इलाके में 27 कैंप और करीब 250 के लगभग आतंकी इस फिराक में है कि वो अपने आकाओं के सरपरस्ती यानी पाकिस्तानी आर्मी और पाकिस्तानी ISI के जरिए घुसपैठ की कोशिश कर सके।

हथियार लूटने और धार्मिक दंगे फैलाने की तैयारी में आतंकी

इस बात की पुख़्ता जानकारी मिली है कि इस समय पाकिस्तानी आतंकियों ने ISI के कहने पर घाटी के अंदर अपने ओवर ग्राउंड वर्कर के नेटवर्क को तेज कर दिया है इसके जरिए वो हथियार लूटने से लेकर धार्मिक दंगे फैलाने की तैयारी कर रहे हैं। पाकिस्तान में रहने वाले एक बड़े कमांडर जो कि लश्कर के लिए काम करता है, उसका नाम सोमामा है। उसको ही ज़िम्मा सौंपा गया है कि वो घाटी के अंदर ओवर ग्राउंड वर्कर के नेटवर्क को तहस करकर उनके ज़रिए पूरी रेकी करवाए। इंडिया TV को उस ओवर ग्राउंड वर्कर का नाम पता है और पूरी डिटेल मौजूद है सुरक्षा कारणों से यहां नाम नहीं बता रहे हैं।

पाकिस्तानी आतंकी फुरकान को दिए हमले की तैयारी के आदेश

इस समय सबकी नज़र नेशनल हाईवे 44 पर है, इसीलिए जैसे पुलवामा हमला किया गया था। ठीक उसी तर्ज़ पर पाकिस्तानी आकाओं ने जैश के आतंकी फुरकान कोई कहा है कि वो तार बॉन्ड के ज़रिए हमला करने की तैयारी करें। हम आपको ये भी बता दें कि फुरकान पाकिस्तानी आतंकी है जो पहले घुसपैठ करकर यहां पर आ चुका है।

अनुच्छेद 370 हटाए जाने की बौखलाहट, सौहार्द्र बिगाड़ना चाहता है पाकिस्तान

बौखलाए पाकिस्तान की हालत खुद खराब है लेकिन उसके बावजूद वो भारत में जी ट्वेंटी को डिरेल करने की साज़िश इसलिए कर रहा है ताकि वो श्रीनगर को यानी जम्मू कश्मीर को अंतरराष्ट्रीय लेवल पर ये बता सके कि वहां पर शांति नहीं है, लेकिन अनुच्छेद 370 हटने के बाद से लेकर अभी तक जम्मू कश्मीर पूरी तरह से बदल गया है। यहां पर सुख चैन है, सांप्रदायिक सौहार्द है। लेकिन इसी सौहार्द को बिगाड़ने के लिए पाकिस्तानी आतंकी ने ये निर्देश अपने आतंकियों को और ओवर ग्राउंड वर्कर्स को दिए हैं कि वो यहां पर G20 के वक्त मस्जिद, मदरसे या फिर बाकी जगहों पर कुछ न कुछ करते धार्मिक सौहार्द बिगाड़ दें। ताकि यहां पर पूरी जिम्मेदारी सिक्युरिटी फोर्सेस को मिले और जी20 डीरेल हो जाए।

जिन दो रंगों की गाड़ियों में देखा गया आतंकी लुकमान, उसकी तलाश जारी

इस समय जी ट्वेंटी को देखते हुए पाकिस्तान और विदेश से आने वाले फोन कॉल्स के लिए एहतियात बरतने के लिए जम्मू कश्मीर पुलिस ने कहा है। इस बात का ध्यान भी रखा जा रहा है लेकिन साथ में ही लुकमान नाम का पाकिस्तानी आतंकी जो कि शोपियां में देखा गया, उसको पकड़ने के लिए पूरी तैयारी की जा रही है। वो लाल और महरून रंग की गाड़ी में आखिरी बार देखा गया था। उसके बाद अपने ओवर ग्राउंड वर्कर्स की मदद से वो छिप गया है, लेकिन इसीलिए अब तलाश जारी है।

हथियार छीनकर सुरक्षा बलों पर ही फायर की थी प्लानिंग

हालात को देखते हुए साउथ कश्मीर और नॉर्थ कश्मीर के कई इलाकों में सक्रिय आतंकियों की इस समय सबसे बड़ी कोशिश है कि वो सुरक्षा बलों के हथियारों को छीन ले और उन्हीं के जरिए फायर करकर भागे। ये पूरा इंटरसेप्टर इस समय सुरक्षा बलों के पास मौजूद है, जिसमें पाकिस्तानी आतंकी और कमांडर इनको निर्देश दे रहा है।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement