Sunday, April 28, 2024
Advertisement

बिलावल भुट्टो का नवाज शरीफ पर करारा हमला, कहा- 'आम लोगों से डरते हैं पूर्व प्रधानमंत्री'

शहबाज़ शरीफ की सरकार में विदेश मंत्री रहे बिलावल भुट्टो ने पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ पर हमला बोलते हुए कहा कि वह देश के लोगों से डर रहे हैं और अपने घर में बैठकर चुनावों में धांधली करने का प्रयास कर रहे हैं।

Sudhanshu Gaur Written By: Sudhanshu Gaur @SudhanshuGaur24
Updated on: February 04, 2024 7:07 IST
Pakistan, Bilawal Bhutto, Sindh, Nawaz Sharif, Shahwaz Sharif, Pakistan Elections- India TV Hindi
Image Source : AP बिलावल भुट्टो

मीरपुर खास : पाकिस्तान ने आगामी 8 फरवरी को मतदान होना है। इससे पहले वहां जुबानी जंग तेज हो गई है। इस जुबानी जंग में राजनेता एक-दूसरे पर जमकर हमला बोल रहे हैं। इसी क्रम में पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी के अध्यक्ष बिलावल भुट्टो जरदारी ने शनिवार को पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (पीएमएल-एन) सुप्रीमो नवाज शरीफ पर कटाक्ष करते हुए कहा कि वह आम लोगों से डरते हैं।

धांधली का प्रयास कर रहे नवाज़- बिलावल 

शनिवार को मीरपुर खास में पार्टी की एक रैली को संबोधित करते हुए बिलावल ने आरोप लगाया कि प्रधानमंत्री के रूप में चौथे कार्यकाल के लिए चुनाव लड़ रहे नवाज शरीफ उनके साथ बहस करने से इनकार करते हैं। बिलावल ने पार्टी रैली में दावा किया, ''वह आम लोगों से डरते हैं और धांधली की कोशिश कर रहे हैं, जैसा कि इमरान खान ने किया गया था।''

'उन्होंने सिंध में एक भी रैली नहीं की'

बिलावल ने पूर्व प्रधानमंत्री पर निशाना साधते हुए कहा कि पीएमएल-एन ने सिंध में एक भी रैली नहीं की है, क्योंकि सरकार में रहने के दौरान उन्होंने यहां के लिए कुछ नहीं किया। अब उन्हें मालूम है कि यहां आये तो लोग उन्हें सिरे से नकार देंगे। वह सिंध के लोगों से डर रहे हैं। बिलावल ने कहा कि नवाज शरीफ ने मीरपुरखास के चुनावों में जबरदस्त धांधली कर रहे हैं।

'वह वोट हड़पने की साजिश रच रहे'

उन्होंने कहा कि नवाज शरीफ वह रायविंग में बैठकर मीरपुरखास के नतीजे तय करना चाहते हैं। बिलावल ने कहा, ''वह मीरपुरखास का वोट कैसे हड़पा जाए, इसकी साजिश रच रहे हैं।'' बिलावल ने कहा कि पीएमएल-एन का इरादा पीपीपी उम्मीदवारों को हराना है और उन्होंने रैली में आये लोगों से पूछा कि क्या वे इसे स्वीकार करेंगे?

'अन्य पार्टियां देश का विभाजन चाहती हैं'

रैली के दौरान बिलावल ने कहा कि अन्य पार्टियां देश के विकास और उन्नति में मदद करने के बजाय नफरत और विभाजन की राजनीति कर रही हैं। बिलावल ने कहा, "अगर हम राजनीति में हैं, तो ऐसा इसलिए है क्योंकि हम आपकी मदद करना चाहते हैं। अगर हम प्रतिस्पर्धा कर रहे हैं, तो यह गरीबी, बेरोजगारी और मुद्रास्फीति के खिलाफ है, किसी अन्य पार्टी के खिलाफ नहीं।"

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement