Saturday, April 27, 2024
Advertisement

विमान से टकरा गया पक्षी, इंजन में लग गई आग, 122 यात्रियों में मच गया हाहाकार, फिर क्या हुआ?

टीवे एयर की फ्लाइट बोइंग 737-800 के इंजन में आग लग गई। इस आग के कारण इसमें बैठे 122 यात्रियों में हाहाकार मच गया। विमान के उड़ते ही एक पक्षी इंजन से टकरा गया। आग तेजी से पीछे की ओर फैलने लगी। यह जानकर यात्रियों के होश उड़ गए।

India TV News Desk Edited By: India TV News Desk
Updated on: January 15, 2024 19:19 IST
विमान से टकरा गया पक्षी, इंजन में लग गई आग- India TV Hindi
Image Source : FILE विमान से टकरा गया पक्षी, इंजन में लग गई आग

Flight Engine Burn: विमान में उड़ान के दौरान एक पक्षी के टकराने का मामला आया है। इस कारण आग लग गई। जानकारी के अनुसार टीवे एयर की फ्लाइट बोइंग 737-800 के इंजन में आग  लग गई। इस आग के कारण इसमें बैठे 122 यात्रियों में हाहाकार मच गया। यह विमान 122 यात्रियों को लेकर साउथ कोरिया जा रहा था। तभी उसके स्टारबोर्ड से पक्षी टकरा गया। इसके बाद फ्लाइट के इंजन में आग लग गई।

जानकारी के अनुसार उड़ान के दौरान एक पक्षी विमान से आकर टकरा गया। इस कारण इंजन में आग लग गई। यह टीवे एयर की फ्लाइट बोइंग 737-800 थी, जो 122 यात्रियों को ले जा रही थी। इंजन में आग लगने के बाद यात्रियों को खतरनाक स्थिति का सामना करना पड़ा। यह गनीमत रही कि फ्लाइट की इमरजेंसी लैंडिंग सुरक्षित तरीके से हो गई। इस दौरान सभी यात्रियों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया। 

विमान की कराई गई इमरजेंसी लैंडिंग

स्थानीय मीडिया के अनुसार एक पक्षी उड़ने के दौरान फ्लाइट के स्टारबोर्ड इंजन से टकरा गया। इसके बाद इंजन में आग लग गई। देखते ही देखते इंजन से आग की लपटें निकलने लगीं। प्लेन में यात्रियों ने इंजन से आग निकलते हुए देखी ​तो दहशत में आ गए। विमान में हाहाकार और अफरातफरी मच गई। प्लेन में रफ्तार होने की वजह से इंजन की आग लगभग विमान के पिछले हिस्से तक पहुंच गईं। 

भयभीत लोगों ने बताई आपबीती

पायलट ने यात्रियों और क्रू मेंबर्स की सुरक्षा के लिए इंचियोन हवाईअड्डे पर उतरने के बजाए फ्लाइट की इमरजेंसी लैंडिंग कराई। फ्लाइट में सवार यात्रियों ने इस घटना का मंजर बताया है। एक यात्री ने कहा, मेरे हाथ कांप रहे थे और मेरा परिवार एक शब्द भी नहीं बोल पा रहा था। मैं सचमुच डरा हुआ था। मुझे नहीं लगता कि मैं कभी भी फिर से उड़ान भर पाऊंगा। जिस वक्त प्लेन में आग लगी उस वक्त का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement