Saturday, April 27, 2024
Advertisement

गाजा पर बमबारी का बदला! "लाल सागर" में उठा "काला धुआं", यमन ने इस देश के जहाज पर कर दिया भीषण हमला

गाजा पर इजरायली हमले से बौखलाया यमन हमास आतंकियों के साथ खड़ा हो गया है। वह लाल सागर में इजरायल और उसके समर्थक देशों को लगातार निशाना बना रहा है। यमन के विद्रोहियों ने लाल सागर में लाइबेरिया के एक जहाज पर घातक ड्रोन हमला किया है। इसके बाद जहाज में आग लग गई और काला धुआं उठता दिखाई दे रहा है।

Dharmendra Kumar Mishra Edited By: Dharmendra Kumar Mishra @dharmendramedia
Updated on: December 15, 2023 16:22 IST
लाल सागर में लाइबेरियन जहाज पर हमले का प्रतीकात्मक फोटो- India TV Hindi
Image Source : AP लाल सागर में लाइबेरियन जहाज पर हमले का प्रतीकात्मक फोटो

इजरायल की ओर से गाजा में लगातार की जा रही बमबारी से यमन भड़क उठा है। गाजा में आम नागरिकों की लाशें बिछने से गाजा महीने भर से इजरायल समेत उसके समर्थक और सहयोगी देशों के प्रतिष्ठानों को निशाना बना रहा है। यमन का सबसे हिट प्वाइंट लाल सागर बन गया है। आए दिन यमन के विद्रोही लाल सागर में मिसाइल हमले कर रहे हैं। अब तक यमन के हमले में अमेरिका, इजरायल और फ्रांस समेत भारत से जा रहे जहाज शिकार हो चुके हैं। अब यमन के ताजा हमले में लाइबेरिया का जहाज हताहत हुआ है। यमन के हमले के बाद लाल सागर में देर तक काला धुआं उठता दिखाई दिया।

यमन के विद्रोहियों के हमले की चपेट में आने के बाद लाल सागर में लाइबेरिया के एक मालवाहक जहाज में आग लग गई। अमेरिकी रक्षा विभाग के एक अधिकारी ने यह जानकारी दी। संदेह है कि अल जसराह जहाज पर यह हमला ईरान समर्थित हूती विद्रोहियों ने किया है। हालांकि विद्रोहियों ने अभी इस हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है। यह हमला मिसाइल या ड्रोन से किया गया।

यमन ने लाल सागर को बनाया जंग का नया ठिकाना

इससे पहले, विद्रोहियों ने हाल में लाल सागर और महत्वपूर्ण रणनीतिक क्षेत्र बाब अल-मंडेब जलडमरूमध्य में जहाजों पर हुए कई हमलों की जिम्मेदारी ली है। अमेरिकी अधिकारी ने नाम नहीं उजागर करने की शर्त पर यह जानकारी दी। हूती विद्रोहियों ने इस हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है। अल जसराह का संचालन जर्मनी की शिपिंग कंपनी हापाग लॉयड करती है जिसने हमले के तुरंत बाद टिप्पणी करने से इंकार कर दिया। यह स्पष्ट नहीं है कि हमले में जहाज के चालक दल के किसी सदस्य को चोट भी आई है। ​ (भाषा) 

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement