Sunday, June 16, 2024
Advertisement

चीन के हार्बिन शहर में घातक विस्फोट से उड़ी इमारत, हादसे में 1 व्यक्ति की मौत और 3 घायल

चीन के हार्बिन शहर में एक इमारत में विस्फोट हो जाने से 1 महिला की मौत हो गई, जबकि 3 लोग घायल हो गए हैं। आशंका जताई जा रही है कि गैस पाइपलाइन में लीकेज की वजह से यह विस्फोट हुआ होगा। हालांकि अभी इस बारे में कोई सटीक विश्लेषण सामने नहीं आ सका है।

Edited By: Dharmendra Kumar Mishra @dharmendramedia
Updated on: May 23, 2024 11:23 IST
चीन का हर्बिन शहर। (प्रतीकात्मक)- India TV Hindi
Image Source : REUTERS चीन का हर्बिन शहर। (प्रतीकात्मक)

बीजिंग: चीन की एक इमारत में भीषण विस्फोट होने की खबर है। हादसा इतना घातक था कि इमारत क्षतिग्रस्त हो गई। साथ ही इसमें एक व्यक्ति की मौत हो गई। वहीं 3 लोग घायल हुए हैं। यह घटना चीन के उत्तर-पूर्वी हार्बिन शहर में हुई बताया जा रहा है कि बृहस्पतिवार सुबह  एक इमारत में विस्फोट हो गया। इसमें एक महिला की मौत हो गई और तीन लोग घायल हो गए। सरकारी मीडिया ने यह जानकारी दी। उल्लेखनीय है कि हार्बिन चीन के उत्तर-पूर्वी प्रांत हेइलोंगजियांग की राजधानी है। विस्फोट के बाद घटनास्थल पर चीख-पुकार मच गई। स्थानीय पुलिस और बचाव दल मौके पर पहुंचे। फिर उन्होंने घायलों को अस्पताल पहुंचाया।

सोशल मीडिया में जारी वीडियो में हार्बिन में पांच मंजिला इमारत का कुछ हिस्सा क्षतिग्रस्त नजर आ रहा है और एक मकान की बालकनी विस्फोट से पूरी तरह उड़ गई। अधिकारियों ने स्थानीय मीडिया को बताया कि विस्फोट एक नेचुरल गैस टैंक से होने का संदेह है। हालांकि इस बारे में अभी पूरी तरह कोई स्पष्टता नहीं है।

सुबह के वक्त हुआ विस्फोट

बताया जा रहा है कि विस्फोट उस वक्त हुआ, जब लोग अपने दैनिक कार्यों में जुटे हुए थे।  ‘जिमू न्यूज’ के अनुसार विस्फोट से एक महिला की मौत हो गई वहीं तीन लोग घायल हो गए। इंटरनेट पर सामने आए एक वीडियो में एक व्यक्ति को एंबुलेंस से ले जाते हुए देखा जा सकता है, वहीं सड़कों पर मलबे का ढेर लगा है। सरकारी समाचार एजेंसी शिन्हुआ ने अपनी एक खबर में बताया कि विस्फोट सुबह लगभग सात बजे हुआ। (एपी)

यह भी पढ़ें

रफाह पर गुजरी कयामत की रात, बमबारी और गोलीबारी करती शहर के अंदर तक घुस गई इजरायली सेना

अमेरिका में मिला मनुष्यों में बर्ड फ्लू का दूसरा मामला, मिशिगन स्वास्थ्य विभाग ने लोगों को किया सचेत

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement