Sunday, May 12, 2024
Advertisement

चीन में बेकाबू हो रहा कोरोना वायरस, अस्पतालों में ICU की संख्या बढ़ाई, एक दिन में 10,000 से ज्यादा केस दर्ज

China Coronavirus: चीन में कोरोना वायरस के कारण हालात अब तक ठीक नहीं हुए हैं। यहां स्थिति इतनी खराब है कि सरकार को आईसीयू की संख्या बढ़ानी पड़ी है।

Shilpa Edited By: Shilpa @Shilpaa30thakur
Updated on: December 15, 2022 22:45 IST
चीन में बढ़ रहा कोरोना वायरस का प्रकोप- India TV Hindi
Image Source : AP चीन में बढ़ रहा कोरोना वायरस का प्रकोप

कोविड-19 के मामलों में वृद्धि के मद्देनजर चीन अस्पतालों में व्यवस्था को दुरुस्त करने की कोशिश कर रहा है और इसने गहन चिकित्सा इकाइयों (आईसीयू) की संख्या बढ़ा दी है। यह व्यवस्था वायरस रोधी पाबंदियों को वापस लेने के बाद की गई है, जिसने लोगों को उनके घर में बंद रहने के लिए मजबूर कर दिया था और आर्थिक विकास को भी धीमा कर दिया था और इसके विरोध में प्रदर्शन भी हुए थे। 

सरकारी मीडिया के अनुसार, महामारी के मामलों में वृद्धि के चलते अस्पतालों में आईसीयू की संख्या बढ़ाने के निर्देश दिए गए हैं, ताकि उत्पन्न स्थिति से निपटा जा सके। चीन में रविवार को महामारी के 10,815 नए मामले सामने आए जिनमें 8,477 मामले बिना लक्षण वाले हैं। इससे पहले खबर आई थी कि चीन में कोविड-19 पर नियंत्रण के लिए कड़े लॉकडाउन के खिलाफ शंघाई में छोटे से प्रदर्शन से इसकी शुरुआत हुई और धीरे-धीरे इसमें हजारों लोग शामिल होते गए। 

प्रदर्शनकारियों ने एक अपार्टमेंट में आग लगने की घटना में मारे गए लोगों की याद में शंघाई में मोमबत्ती जलाई और फूल चढ़ाए। चीन के पश्चिमी शहर उरुमकी में एक अपार्टमेंट में आग लगने की घटना के मद्देनजर किसी ने तख्तियों पर लाल रंग में ‘‘उरुमकी, 11. 24, रेस्ट इन पीस’’ लिख दिया। आग की घटना से कोविड-19 को नियंत्रित करने के लिए लगाए गए कठोर लॉकडाउन के नियमों को लेकर लोगों को गुस्सा फूट पड़ा था।  

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement