Saturday, April 20, 2024
Advertisement

चीन ने कोरोना को लेकर लगाया खतरनाक अनुमान, एक दिन में इतने मिलियन हो सकते हैं संक्रमित

Corona Infection in China: चीन ने कोरोना को लेकर अब तक का सबसे खतरनाक अनुमान लगाया है। ब्लूमबर्ग ने सरकार के शीर्ष स्वास्थ्य प्राधिकरण के अनुमान के अनुसार बताया कि चीन में लगभग 37 मिलियन लोग एक ही दिन में कोविड-19 से संक्रमित हो सकते हैं, जिससे देश का प्रकोप दुनिया का अब तक का सबसे बड़ा प्रकोप बन गया है।

Dharmendra Kumar Mishra Edited By: Dharmendra Kumar Mishra @dharmendramedia
Published on: December 23, 2022 23:44 IST
कोरोना मरीजों का इलाज करते डॉक्टर (प्रतीकात्मक)- India TV Hindi
Image Source : PTI कोरोना मरीजों का इलाज करते डॉक्टर (प्रतीकात्मक)

Corona Infection in China: चीन ने कोरोना को लेकर अब तक का सबसे खतरनाक अनुमान लगाया है। ब्लूमबर्ग ने सरकार के शीर्ष स्वास्थ्य प्राधिकरण के अनुमान के अनुसार बताया कि चीन में लगभग 37 मिलियन लोग एक ही दिन में कोविड-19 से संक्रमित हो सकते हैं, जिससे देश का प्रकोप दुनिया का अब तक का सबसे बड़ा प्रकोप बन गया है। चीन के राष्ट्रीय स्वास्थ्य आयोग की बुधवार को हुई एक आंतरिक बैठक के अनुसार दिसंबर के पहले 20 दिनों में लगभग 248 मिलियन लोग या लगभग 18 प्रतिशत आबादी के वायरस से संक्रमित होने की संभावना है।

ब्लूमबर्ग ने बताया कि यदि सही है तो संक्रमण दर जनवरी 2022 में स्थापित लगभग 4 मिलियन के पिछले दैनिक रिकॉर्ड को तोड़ देगी। फॉर्च्यून ने बताया कि चीनी अधिकारी और कंपनियां कोविड-पॉजिटिव लोगों को अर्थव्यवस्था को चालू रखने के लिए काम पर लौटने दे रही हैं, इसके बावजूद कि कोविड में भारी उछाल आया है। झेजियांग प्रांत के अधिकारियों ने रविवार को घोषणा की कि जिनकी पॉजिटिव रिपोर्ट है वह काम पर जा सकते हैं, जब तक कि उनमें कोई लक्षण न दिखे। फिर सोमवार को, चीन के सबसे बड़े शहरों में से एक और एक प्रमुख विनिर्माण केंद्र, चोंगकिंग, हल्के लक्षणों वाले लोगों को परीक्षण के बिना कार्यालय लौटने को कहकर एक कदम और आगे बढ़ गया।

कोविड पॉजिटिव मरीज बिना परीक्षण काम पर लौट सकते हैं

बीजिंग में शहर के अधिकारियों ने कहा कि होम आइसोलेशन में रहने वाले कोविड-पॉजिटिव मरीज बिना परीक्षण के काम पर लौट सकते हैं, जब तक कि उन्हें बुखार न हो। फॉर्च्यून ने बताया कि इससे पहले होम आइसोलेशन से बाहर आने के लिए निगेटिव टेस्ट रिपोर्ट की जरूरत होती थी। फैक्ट्रियां भी अपने कर्मचारियों को कोविड लहर के लिए तैयार करने की कोशिश कर रही हैं। 12 दिसंबर को इलेक्ट्रिक-कार निर्माता नियो के अध्यक्ष किन लिहोंग ने संवाददाताओं से कहा कि कंपनी ने अच्छी तरह से तैयार होने के लिए दवाओं और उपकरणों के ट्रक कारखाने में भेजे थे। कुछ निमार्ता क्लोज्ड-लूप सिस्टम का उपयोग कर रहे हैं, जहां कर्मचारी सख्त आंदोलन नियंत्रण के साथ साइट पर रहते हैं, ताकि संक्रमण को दूर रखा जा सके। फॉर्च्यून ने बताया कि टेस्ला जैसी कंपनियों ने इन प्रणालियों का इस्तेमाल पहले के कोविड के प्रकोप और लॉकडाउन के दौरान फैक्ट्री लाइनों को चालू रखने के लिए किया था।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement