Saturday, May 04, 2024
Advertisement

China News: मरे हुए मच्छरों की मदद से पकड़ा गया चोर, 19 दिन बाद हुई गिरफ्तार, जानें पूरा मामला

China News: जांच के बाद पुलिस ने पुष्टि की कि DNA के सैंपल्स चाई सरनेम के एक संदिग्ध व्यक्ति के थे, जिसका आपराधिक रिकॉर्ड रहा है।

Malaika Imam Edited By: Malaika Imam
Published on: July 25, 2022 16:01 IST
China News- India TV Hindi
Image Source : REPRESENTATIVE IMAGE China News

Highlights

  • घर में मौजूद मच्छरों ने चोर को काट लिया था
  • मच्छरों को मारने पर खून दीवार पर चिपक गया
  • खून के नमूनों को DNA जांच के लिए भेजा गया

China News: चोर को पकड़ने का एक बेहद दिलचस्प मामला सामने आया है। दरअसल, चीन में पुलिस ने मरे हुए मच्छरों के खून की डीएनए (DNA) जांच के जरिए चोर को पकड़ने में कामयाबी हासिल की है। चीन के फूजियान प्रांत के फुजहोऊ स्थित एक घर में चोरी हुई थी। चोरी की वारदात को अंजाम देने वाले चोर ने घर में मौजूद मच्छरों को मार दिया था।

खून के नमूनों को दीवार से इकट्ठा किया गया

साउथ चाइना मॉर्निंग पोस्ट के मुताबिक, मच्छरों ने चोर को काट लिया था। इस कारण जब चोर ने उन मच्छरों को मारा, तो उनका खून दीवार पर ही चिपक गया। इन खून के धब्बों को जांच अधिकारियों ने देख लिया, क्योंकि दीवारों पर नया-नया पेंट हुआ था। लिविंग रूम की दीवार पर दो मरे हुए मच्छर और खून के धब्बे के बाद अधिकारियों ने बेहद सावधानीपूर्वक खून के नमूनों को दीवार से इकट्ठा किया और DNA की जांच के लिए भेज दिया।

पूछताछ में 4 अन्य चोरी की वारदात को बताया

जांच के बाद पुलिस ने पुष्टि की कि DNA के सैंपल्स चाई सरनेम के एक संदिग्ध व्यक्ति के थे, जिसका आपराधिक रिकॉर्ड रहा है। इस तरह घटना के 19 दिन बाद चोर की गिरफ्तारी हुई। पूछताछ के बाद चाई ने 4 अन्य चोरी की वारदात को अंजाम देने की बात को कबूल किया है।

चोर बालकनी से अपार्टमेंट में घुसा होगा- पुलिस

पुलिस ने बताया कि जब वे घर पर पहुंचे, तो दरवाजा भीतर से बंद था। ऐसे में अंदाजा लगाया गया कि चोर बालकनी से अपार्टमेंट में घुसा होगा। उसने कई कीमती चीजों की चोरी की थी। जांच अधिकारियों को घर के किचन में कुछ नूडल्स और अंडे के छिलके भी मिले। इससे जाहिर है कि मालिक की गैर-मौजूदगी में चोर ने घर में ही रात गुजारी थी। उसने मालिक के बेडरूम में जाकर कंबल भी इस्तेमाल किया था।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement