Monday, April 29, 2024
Advertisement

चीनी महिला ने तीन मर्दो संग की शादी, फिर की 75 लाख की धोखाधड़ी, पुलिस ने पकड़ा तो उगले ये राज

चीन में एक महिला ने 3 मर्दों के साथ शादी की। फिर बड़ी चतुराई से उन्हें कई बहाने बनाए और उन्हें झांसा देकर 75 लाख रुपए लूट लिए। लेकिन एक दिन भंडाफोड़ हो गया। पुलिस ने उसे पकड़ लिया। जानिए महिला का फ्रॉड कैसे पकड़ा गया?

Deepak Vyas Written By: Deepak Vyas @deepakvyas9826
Updated on: November 07, 2023 17:14 IST
चीनी महिला ने तीन मर्दो संग की शादी- India TV Hindi
Image Source : FILE चीनी महिला ने तीन मर्दो संग की शादी

China News: चीन में एक अनोखा मामला सामने आया है। जानकारी के अनुसार चीन की महिला ने पहले तो 3 मर्दों के साथ शादी की। फिर 75 लाख रुपए की धोखाधड़ी की। जब इस मामले में पुलिस ने पकड़ा और पूछताछ कि तो कई चौेंकाने वाले राज खुले। चीन की 35 वर्षीय महिला ने 3 मर्दों संग शादी करने और धोखाधड़ी करने का ये काम किया है। साउथ चाइना मॉर्निंग पोस्ट की रिपोर्ट के अनुसार, जिस 35 वर्षीय महिला ने तीन पुरुषों के साथ शादी करके फिर धोखाधड़ी की उस महिला की पहचान पूर्वी चीन में स्थित जियांग्सू प्रांत की झोउ के रूप में हुई है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार जब झोउ ने दूसरे पुरुषों के साथ डेटिंग शुरू की तो वह कानूनी रूप से शादीशुदा थी और उसकी एक बेटी भी थी।

झोउ उन तीन पुरुषों से मिली, जिनसे उसने बाद में वर्कप्लेस पर या ऑनलाइन शादी की और किसी तरह अपने वास्तविक पति से, जो एक व्यवसाय चला रहा था, अपनी तीन अन्य शादियों को छुपाने में कामयाब रही।

झोउ ने कुछ महीनों तक उन तीन लोगों को डेट किया। जिनके उपनाम लुओ, झांग और जू हैं। महिला ने जल्द ही उनसे शादी करने के लिए कहा। ऑडिटी सेंट्रल न्यूज वेबसाइट की रिपोर्ट के अनुसार 35 साल की इस महिला का नाम झोउ है। इस फ्रॉड महिला को चीन से गिरफ्तार किया गया है। 

शादी का झांसा देकर ऐंठ रही थी पैसे

यह महिला लोगों से शादी कर के उन्हें झांसा देती थी और उनके पैसे ऐंठती थी। पुलिस ने जब महिला को गिरफ्तार किया तो उसकी जिंदगी के ऐसे-ऐसे राज सामने आया कि उसे सुनकर पुलिस भी हैरान है। अब महिला को 10 साल की जेल की सजा हो सकती है. रिपोर्ट के मुताबिक उसने तीनों पतियों से कुल मिलाकर करीब 80 लाख रुपये हड़पे हैं।

पहले से शादीशुदा थी महिला

झोउ पहले से ही शादीशुदा थीं और उनकी एक बेटी भी थी। यही नहीं, उनके पति का अच्छा खासा बिजनेस था। जब बिजनेस की वजह से उनके पति उन्हें समय नहीं दे पाते थे। ऐसे में उन्होंने एक ही समय पर 3 अलग-अलग मर्दों से डेटिंग शुरू कर दी। लंबे समय तक डेटिंग करने के बाद उन्होंने उन मर्दों से अलग-अलग मौकों पर शादी रचा ली और उनके साथ रहने लगीं। उन्होंने तीनों मर्दों से शादी तो की, पर कोर्ट मैरेज नहीं की, क्योंकि उससे पता चल जाता कि वो पहले से शादीशुदा हैं।

जानिए कैसे सामने आया सच?

वो कभी एक के यहां रहतीं तो कभी दूसरे के यहां। घर से बाहर जाने के लिए वो ये बहाना बनाती थीं कि जिस कंपनी में वो काम कर रही हैं, उसकी ओर से उन्हें ट्रेनिंग के लिए बाहर भेजा जा रहा है। वो इतनी खूबसूरत थीं कि उनके पति उनके प्यार में पागल थे, इस वजह से ये सोच ही नहीं पाते थे कि वो सच बोल रही हैं या नहीं। कुछ सालों तक ऐसा ही चलता रहा और वो एक साथ 4 पतियों को संभालती रहीं। उनकी चोरी तब पकड़ी गई जब उन्होंने अपने तीसरे फर्जी पति से ज्यादा पैसे निकलवाने के लिए कहा कि वो प्रेग्नेंट हैं और उनके ट्विंस बच्चे पैदा होने वाले हैं। लेकिन वो अपनी मां के घर जाकर बच्चे को जन्म देना चाहती हैं और डिलीवरी का पूरा खर्च वो दे। वो बच्चों की नकली अल्ट्रासाउंड की रिपोर्ट पति को भेजती रहती थी। समस्या तब खड़ी हुई जब डिलीवरी के वक्त पति खुद ही बच्चों को देखने चला आया। यहीं उस महिला का भंडाफोड़ हो गया।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement