Saturday, April 27, 2024
Advertisement

Corona Cases in China: शंघाई के बाद अब बीजिंग अलर्ट पर, स्कूल में फैल रहा कोरोना

चीन की राजधानी बीजिंग के स्कूल में 10 छात्रों के कोरोना वायरस से संक्रमित होने के बाद शहर में सतर्कता बढ़ा दी गई है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: April 23, 2022 14:31 IST
Corona Cases in China- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO Corona Cases in China

बीजिंग। चीन की राजधानी बीजिंग के स्कूल में 10 छात्रों के कोरोना वायरस से संक्रमित होने के बाद शहर में सतर्कता बढ़ा दी गई है। अधिकारियों ने बताया कि शुरुआती जांच में संक्रमण के इन मामलों की पुष्टि हुई। कोविड-19 की जांच में संक्रमण की पुष्टि होने के बाद शहर के अधिकारियों ने एक सप्ताह के लिए स्कूल में कक्षाएं स्थगित कर दीं। 

चीन की राजधानी में शुक्रवार को संक्रमण के चार मामले भी सामने आये, जिन्हें अलग से गिना गया था। चीन में शनिवार को संक्रमण के 24,326 नए मामले सामने आए, जो स्थानीय स्तर पर हुए संक्रमण के हैं। इनमें अधिकतर मामले ऐसे हैं, जिनमें मरीजों में रोग के लक्षण नहीं हैं। अधिकांश मामले शंघाई से हैं। 

स्थानीय मीडिया ने बताया कि बीजिंग के चाओयांग जिले में, सरकार ने स्कूल की गतिविधियों और कक्षाओं को स्थगित करने का आदेश दिया है। सरकार अब कोविड के अन्य मामलों का पता लगाने के लिए सामूहिक जांच कर रही है।

शंघाई में संक्रमण से मौत के मामले बढ़ने पर लॉकडाउन 26 अप्रैल तक बढ़ा दिया गया है। शंघाई में गुरुवार को कोविड-19 से 11 और मरीजों की मौत के बाद बढ़ते जन आक्रोश की खबरों के बीच शहर में लॉकडाउन को 26 अप्रैल तक बढ़ाने का फैसला करना पड़ा। शुक्रवार को जारी किए गए आंकड़ों के अनुसार, शहर में पिछले 24 घंटे में संक्रमण के 17,629 नए मामले आए हैं।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement