Friday, March 29, 2024
Advertisement

साउथ कोरिया में कोरोना ने मचाई तबाही, मौतों के सारे रिकॉर्ड टूटे, ओमिक्रॉन का भी खतरा बढ़ा

साउथ कोरिया में गाचोन यूनिवर्सिटी कॉलेज ऑफ मेडिसिन के प्रोफेसर जेहुन जंग ने कहा है कि ओमिक्रॉन के कारण देश में फरवरी या मार्च में सबसे ज्यादा मामले आ सकते हैं।

Vineet Kumar Singh Edited by: Vineet Kumar Singh @VickyOnX
Published on: December 23, 2021 16:59 IST
South Korea, South Korea Coronavirus, South Korea Omicron, South Korea Corona Omicron- India TV Hindi
Image Source : AP साउथ कोरिया में पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस से संक्रमण की वजह से 109 लोगों की मौत हो गई।

Highlights

  • पिछले 24 घंटे में संक्रमण से 109 लोगों की मौत हो जाने से मृतक संख्या 5015 हो गई है।
  • अधिकारियों ने बताया कि देश में ओमिक्रॉन वेरिएंट के अब तक कुल 246 मामले सामने आ चुके हैं।
  • प्रोफेसर जेहुन जंग ने कहा है कि ओमिक्रॉन के कारण देश में फरवरी या मार्च में सबसे ज्यादा मामले आ सकते हैं।

सियोल: साउथ कोरिया में पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस से संक्रमण की वजह से 109 लोगों की मौत हो गई। देश में कोरोना वायरस से संक्रमण के मामले लगातार बढ़ रहे थे। अधिकारियों ने आगाह किया है कि अत्यधिक संक्रामक ओमिक्रॉन वेरिएंट जल्द ही सभी वेरिएंट्स को पीछे छोड़कर हावी हो जाएगा। कोरिया रोग नियंत्रण और रोकथाम एजेंसी ने गुरुवार को कहा कि पिछले 24 घंटे में संक्रमण से 109 लोगों की मौत हो जाने से मृतक संख्या 5015 हो गई है। गंभीर रूप से बीमार मरीजों की संख्या भी 1083 हो गई है।

‘1-2 महीने में ओमिक्रॉन वेरिएंट हावी हो जाएगा’

एजेंसी ने कहा कि संक्रमण के 6,916 नए मामले आने से संक्रमितों की संख्या 5,89,978 हो गई है। अधिकारियों ने बताया कि देश में ओमिक्रॉन के 12 और मामलों की पुष्टि होने के साथ वायरस के नए वेरिएंट के अब तक कुल 246 मामले सामने आ चुके हैं। साउथ कोरिया में वर्तमान में संक्रमण के जितने मामले आए हैं उनके लिए डेल्टा वेरिएंट जिम्मेदार है लेकिन आगामी दिनों में नए वेरिएंट के हावी होने की आशंका है। वरिष्ठ स्वास्थ्य अधिकारी ली सांग वोन ने इस सप्ताह की शुरुआत में कहा था कि अनुमान है कि एक या 2 महीने में ओमिक्रॉन वेरिएंट हावी हो जाएगा।

साउथ कोरिया में मेडिकल सिस्टम पर बोझ बढ़ा
साउथ कोरिया में गाचोन यूनिवर्सिटी कॉलेज ऑफ मेडिसिन के प्रोफेसर जेहुन जंग ने कहा है कि ओमिक्रॉन के कारण देश में फरवरी या मार्च में सबसे ज्यादा मामले आ सकते हैं। संक्रमण के नए मामलों और मौतों के कारण साउथ कोरिया ने शनिवार को कुछ नयी पाबंदी लागू की। किसी स्थान पर 4 से ज्यादा लोगों के जमा होने पर पाबंदी के साथ रेस्तरां, कैफे में 9 बजे रात से कर्फ्यू लगाने की भी घोषणा की गई। स्वास्थ्य मंत्री क्वोन देओक-चिओल ने बुधवार को कहा कि साउथ कोरिया ‘एक महत्वपूर्ण मोड़’ पर है क्योंकि इसकी मेडिकल सिस्टम पर बोझ बढ़ता जा रहा है।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement