Sunday, April 28, 2024
Advertisement

पहले डॉन दाऊद को जहर दिए जाने की खबर, अब पाकिस्तान में इंटरनेट ठप, कई सोशल मीडिया प्लेटफ़ॉर्म भी बंद

अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम को जगह दिए जाने की खबरों के बीच पाकिस्तान के कई इलाकों में इंटरनेट बंद होने की भी खबरें आ रही हैं। इसके साथ ही सोशल मीडिया प्लेटफ़ॉर्म फेसबुक, ट्विटर और यूट्यूब चलाने में भी दिक्कतें आ रही हैं।

Sudhanshu Gaur Written By: Sudhanshu Gaur @SudhanshuGaur24
Updated on: December 18, 2023 13:04 IST
दाऊद को जहर देने के बाद पाकिस्तान में इंटरनेट ठप- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV दाऊद को जहर देने के बाद पाकिस्तान में इंटरनेट ठप

इस्लामाबाद: पाकिस्तान में इन दिनों राजनीतिक सरगर्मियां तेज हैं। फरवरी 2023 में यहां चुनाव होने हैं। पाकिस्तान के चुनाव आयोग ने इसका एलान भी कर दिया है। वहीं इसी बीच पूरे पाकिस्तान में इंटरनेट ठप होने की खबर आ रही हैं। वहीं इससे पहले दावा किया गया कि भारत का मोस्टवांटेड अपराधी और अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम को किसी ने जहर दिया है। इसके बाद उसे कराची के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां उसकी हालात नाजुक बताई जा रही है।

हालांकि अभी तक आधिकारिक पुष्टि नहीं 

हालांकि दाऊद को जहर दिए जाने की खबर की अभी तक आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है। लेकिन सोशल मीडिया पर उसे जहर दिए जाने की बातें की जा रही हैं। वहीं इसी बीच पाकिस्तान के कई हिस्सों में इंटरनेट बंद होने की खबरें आने लगीं। इसे कुछ लोगों ने दाऊद वाली खबर से भी जोड़कर देखा। हालांकि बताया जा रहा है कि पाकिस्तान सरकार ने यह कदम इमरान खान की होने वाली वर्चुअल रैली को लेकर उठाया था।

रविवार रात को होनी थी इमरान खान की रैली 

जानकारी के अनुसार, रविवार रात को पूर्व प्रधानमंत्री और पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) की एक रैली होने वाली थी। यह रैली वर्चुअल होनी थी। सरकार को आशंका थी कि इससे देश में कई जगह माहौल बिगड़ सकता है। इसलिए इमरान खान की रैली से ठीक पहले इंटरनेट बंद कर दिया गया, जिससे लोग इस रैली से जुड़ ही नहीं पायें। हालांकि कई जगहों पर नेट स्लो किया गया, जिससे इस रैली को स्ट्रीम करने में काफी दिक्कत हुई।

कई शहरों में सोशल मीडिया प्लेटफ़ॉर्म भी बंद 

पाकिस्तानी मीडिया के अनुसार, रविवार रात आठ बजे के बाद से लाहौर, कराची और इस्लामाबाद समेत कई शहरों में कई सोशल मीडिया प्लेटफ़ॉर्म को एक्सेस करने में दिक्कत हुई। इसके अलावा कई जगहों इंटरनेट ना चलने की भी शिकायत की गई। हालांकि इसके बाद भी समस्या का समाधान नहीं हुआ। हालांकि इसे लेकर सरकार या दूरसंचार विभाग की तरफ से कोई जानकारी नहीं दी गई। 

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement