Wednesday, May 01, 2024
Advertisement

तानाशाह किम जोंग के महंगे शौक, सालभर में पी जाते हैं अरबों की शराब, जानिए कैसी है लग्जरी लाइफ

किम जोंग महंगे शौक पालते हैं। उनकी लाइफ स्टाइल भी बड़ी लग्जरी है। महंगी शराब, खास सिगरेट और विदेशों से आयात किया हुआ मीट उनकी लाइफस्टाइल का हिस्सा हैं।

Deepak Vyas Written By: Deepak Vyas @deepakvyas9826
Published on: July 11, 2023 16:56 IST
उत्तर कोरिया के तानाशाह किम जोंग- India TV Hindi
Image Source : FILE उत्तर कोरिया के तानाशाह किम जोंग

उत्तर कोरिया का जिक्र हो तो सिर्फ यही याद आता है 'मिसाइल टेस्ट' और इस देश के तानाशाह किम जोंग। जी हां, उत्तर कोरिया के तानाशाह अपनी सनक के लिए देश में ही नहीं, बल्कि दुनिया में भी चर्चा में रहते हैं। किम जोंग बड़ी ही लग्जरी लाइफ जीते हैं। एक साल में वे अरबों रुपयों की शराब पी जाते हैं। सिर्फ एक बोतल की ​कीमत ही हजारों डॉलर तक होती है। जानिए और क्या क्या हैं उनके लग्जरी शौक?

उत्तर कोरिया जहां एक और खराब इकोनॉमी से गुजर रहा है। इसके बावजूद किम जोंग लगातार मिसाइल परीक्षण करके अनावश्यक रूप से दहशत फैलाते रहते हैं। दक्षिण कोरिया और जापान भी इस 'सनकी' तानाशाह से परेशान हैं। किम जोंग महंगे शौक पालते हैं। उनकी लाइफ स्टाइल भी बड़ी लग्जरी है। महंगी शराब, खास सिगरेट और विदेशों से आयात किया हुआ मीट उनकी लाइफस्टाइल का हिस्सा हैं। 

सोने की पन्नी में लिपटी हुई सिगरेट पीते हैं जोंग

विदेशी मीडिया से बात करते हुए ब्रिटेन के एक रक्षा विशेषज्ञ ने किम जोंग के बारे में बताया कि 'किम जोंग उन एक 'बहुत बड़े शराबी' हैं, जिन्हें ब्लैक लेबल स्कॉच व्हिस्की और हेनेसी ब्रांडी पीना बहुत पसंद है। इसकी एक बोतल की कीमत 7 हजार डॉलर तक हो सकती है। यही नहीं, कहा जाता है कि किम यवेस सेंट लॉरेंट ब्लैक सिगरेट पीते हैं जो सोने की पन्नी में लिपटी हुई आती हैं। 

जमकर शराब पीने से हो गया 136 किलो से ज्यादा वजन

कुछ साल पहले चीनी जनरल एडमिनिस्ट्रेशन ऑफ कस्टम्स की ओर से सार्वजनिक किए गए आंकड़ों के अनुसार 40 वर्षीय किम जोंग उन उत्तर कोरिया में हाई-क्वालिटी शराब आयात करने पर हर साल 30 मिलियन डॉलर खर्च करते हैं। यही नहीं, किम को लज़ीज़ खाने का भी बहुत शौक है। वह पर्मा हैम, इटली के पर्मा क्षेत्र की एक डिश, और स्विस एममेंटल चीज़ बड़े चाव से खाते हैं। दक्षिण कोरियाई खुफिया रिपोर्टों ने भी खुलासा किया था कि उत्तर कोरियाई तानाशाह जमकर शराब और सिगरेट का सेवन करते हैं और उनका वजन 136 किग्रा से ज्यादा हो गया है।

सिर्फ कॉफी पर खर्च कर देते हैं सालभर में करीब 10 लाख डॉलर

किम के पूर्व सुशी शेफ ने ब्रिटिश अखबार को बताया था कि किम जोंग उन और उनके पिता अक्सर कोबे स्टेक, दुनिया में सबसे महंगा और डिमांड वाला बीफ, और क्रिस्टल शैंपेन पर एकसाथ खाना खाते थे। उन्हें जंक फूड भी काफी पसंद है। खबरों की मानें तो 1997 में इटली के एक शेफ को खासतौर पर किम परिवार के लिए पिज्जा बनाने के लिए काम पर रखा गया था। किम को ब्राजील की कॉफी बहुत पसंद है। इस पर वे एक साल में 9,67,051 डॉलर खर्च कर देते हैं।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement