Sunday, April 28, 2024
Advertisement

Elephant Attack in Thailand: हाथी गर्मी से हुआ परेशान, अपने ही मालिक के दो टुकड़े कर ले ली जान

Elephant Attack in Thailand: थाईलैंड में एक भयानक घटना सामने आई है। आपने देखा होगा कि हाथी को अपने नियत्रंण में करने वाला महावत होता है। यानी एक बड़े विशाल जानवर को एक आम इंसान काबू में रखता है और अपने इशारों पर उसको रखता है।

Ravi Prashant Edited By: Ravi Prashant @iamraviprashant
Updated on: August 27, 2022 18:57 IST
Elephant Attack in Thailand- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Elephant Attack in Thailand

Highlights

  • महावत को दो टुकड़ों में कर दिया।
  • 32 वर्षीय सुपाचाई वोंगफैड के दांतों से वार करके जान ले लिया
  • हाथी चिलचिलाती गर्मी से काफी परेशान हो गया था

Elephant Attack in Thailand: थाईलैंड में एक भयानक घटना सामने आई है। आपने देखा होगा कि हाथी को अपने नियत्रंण में करने वाला महावत होता है। यानी एक बड़े विशाल जानवर को एक आम इंसान काबू में रखता है और अपने इशारों पर उसको रखता है। लेकिन कभी दावं उलटे पड़ जाते हैं। थाईलैंड में एक हाथी ने अपने ही मालिक यानी महावत के ऊपर हमला कर दिया। जिसके बाद महावत की हालत खराब कर दिया। स्थानीय लोगों ने बताया कि हाथी चिलचिलाती गर्मी से काफी परेशान हो गया था जिसके कारण उसने महावत के दो टुकड़ों में कर दिया।  

पुलिस ने क्या बताया?

पुलिस ने कहा कि घटना पिछले हफ्ते दक्षिणी थाईलैंड के फांग नगा राज्य में एक रब बागान में घटी है। पुलिस का मानना ​​है कि रबर गर्ल को भीषण गर्मी में ले जाने के कारण हाथी को गुस्सा आया। हाथी का नाम पोम पाम है। इसने 32 वर्षीय सुपाचाई वोंगफैड के दांतों से वार करके जान ले लिया। हाथी के दांत बहुत मोटे होने के कारण उसके सुपचाई का शरीर आधा भाग में बट गया। पुलिस ने बताया कि वोंगफेड हाथी को सुबह बागान से लकड़ी ले जाने के लिए लाया था। हालांकि भीषण गर्मी के कारण हाथी पागल हो गया और उसने महावत पर हमला कर दिया। रिपोर्ट के मुताबिक, जब अधिकारियों को वोंगफेड का शव मिला तो चारों तरफ खून बिखरा हुआ था। महावत के शव को उठाने के लिए पहले हाथी को बेहोश करने वाली इंजेक्शन गन से मारा गया।

हाल ही में एक और घटना 
मरने वाला शख्स खोक चारोन उप-जिले के एक पूर्व मेयर का बेटा था। ऐसा ही एक मामला पिछले महीने सामने आया था। नखोन श्री थम्मारत प्रांत में भी हाथी ने महावत को अपने दांतों से मार डाला। उसके बाद वह घंटों तक उसकी लाश पर खड़ा रहा। पुलिस को इस मामले में यह भी संदेह था कि हाथी काम के कारण तनाव में था। 

एशियाई हाथी जानवर रहे हैं
सेव द एशियन एलीफेंट्स चैरिटी के सीईओ डंकन मैकनेयर ने हाथी के हमले के बारे में कहा कि 'हाथी का एक और हमला हमें याद दिलाता है कि एशियाई हाथी हमेशा से जंगली जानवर रहे हैं, जो दुर्व्यवहार या तनाव में हमला कर सकते हैं और मार सकते हैं। कर सकते हैं। बता दें कि हाथियों को आसानी से जाने वाला माना जाता है, हालांकि जब वे परेशान होते हैं या खतरा महसूस करते हैं तो वे आक्रामक हो सकते हैं।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement