Thursday, April 18, 2024
Advertisement

Foreign Minister's Abu-Dhabi Visit: जयशंकर ने अबू धाबी में पहले निर्माणाधीन हिंदू मंदिर का दौरा किया, कहा- ये शांति, सहिष्णुता और सद्भाव का प्रतीक है

Foreign Minister's Abu-Dhabi Visit: विदेश मंत्री एस.जयशंकर ने बुधवार को अबू धाबी में पहले निर्माणाधीन हिंदू मंदिर का दौरा किया और इसे “शांति, सहिष्णुता व सद्भाव का प्रतीक” बताया। बुधवार को तीन दिवसीय यात्रा पर यूएई पहुंचे जयशंकर ने प्रतिष्ठित मंदिर के निर्माण में भारतीयों के प्रयासों की भी सराहना की।

Pankaj Yadav Edited By: Pankaj Yadav
Published on: August 31, 2022 22:18 IST
Jaishankar visited the first under construction Hindu temple in Abu Dhabi- India TV Hindi
Image Source : TWITTER Jaishankar visited the first under construction Hindu temple in Abu Dhabi

Highlights

  • अबू धाबी में बन रहा हिंदूओं का पहला मंदिर
  • विदेश मंत्री एस.जयशंकर ने किया दौरा
  • 55,000 मीटर स्कावयर भूमि पर बनेगा ये मंदिर

Foreign Minister's Abu-Dhabi Visit: विदेश मंत्री एस.जयशंकर ने बुधवार को अबू धाबी में पहले निर्माणाधीन हिंदू मंदिर का दौरा किया और इसे “शांति, सहिष्णुता व सद्भाव का प्रतीक” बताया। बुधवार को तीन दिवसीय यात्रा पर यूएई पहुंचे जयशंकर ने प्रतिष्ठित मंदिर के निर्माण में भारतीयों के प्रयासों की भी सराहना की। मंदिर की आधारशिला अप्रैल 2019 में रखी गई और इसका निर्माण दिसंबर में शुरू हुआ। बता दें कि यूएई में भारतीय समुदाय कुल आबादी का 30 प्रतिशत है और खाड़ी देश में सबसे बड़ा प्रवासी समुदाय है। 

यूएई में भारतीय दूतावास ने ट्वीट किया, “विदेश मंत्री डॉक्टर एस.जयशंकर की यात्रा की शुभ शुरुआत। विदेश मंत्री ने अबूधाबी मंदिर के स्थल का दौरा किया। साथ ही शांति, सहिष्णुता और सद्भाव के प्रतीक इस प्रतिष्ठित मंदिर के निर्माण में सभी भारतीयों के प्रयासों की सराहना की।” मंदिर 55,000 वर्ग मीटर भूमि पर बनेगा। इसे भारतीय कारीगरों द्वारा हाथ से तराशा जाएगा। यह मध्य पूर्व में पहला पारंपरिक हिंदू मंदिर होगा। संयुक्त अरब अमीरात की यात्रा के दौरान, जयशंकर अपने समकक्ष शेख अब्दुल्ला बिन जायद के साथ वार्ता करके दोनों देशों के बीच व्यापक रणनीतिक साझेदारी की समीक्षा करेंगे। 

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement