Wednesday, April 24, 2024
Advertisement

पाकिस्तान: इस्लामाबाद के सबसे 'सुरक्षित' पार्क में गैंगरेप, पीड़िता को 1000 रुपये देते हुए हिदायत भी दी

पीड़िता ने जब आवाज उठाने की कोशिश की तो उसे पीटा गया और हमलावरों ने धमकी दी कि वे अपने दोस्तों को अपने साथ शामिल होने के लिए बुलाएंगे। पीड़िता ने ये भी बताया है कि अपराधियों ने उसे चुप रहने के लिए 1,000 रुपये दिए और कहा कि उसे रात के समय पार्क में नहीं होना चाहिए।

Shashi Rai Written By: Shashi Rai @km_shashi
Updated on: February 07, 2023 9:42 IST
सांकेतिक तस्वीर- India TV Hindi
Image Source : फाइल फोटो सांकेतिक तस्वीर

पाकिस्तान के इस्लामाबाद में अपने दोस्त के साथ पार्क पहुंची लड़की को दो बदमाशों ने बंदूक दिखाकर रेप किया। मामला इस्लामाबाद के एफ-9 इलाके का है। पुलिस के मुताबिक इस घटना ने देश को सदमे में डाल दिया है। FIR के अनुसार, यह घटना गुरुवार रात को हुई जब दो हथियारबंद लोग एफ-9 के एक पार्क में पीड़िता के पास पहुंचे, जो अपने पुरुष दोस्त के साथ वहां मौजूद थी। बंदूकधारी हमलावर दोनों को बंदूक की नोक पर पास के एक घने जंगल में ले गए और उन्हें अलग कर दिया। प्राथमिकी में कहा गया है कि हमलावरों ने युवती की तब पिटाई की जब उसने उसे जाने देने की गुहार लगाई और अपनी सुरक्षा के बदले में उन्हें पैसे देने की भी पेशकश की।

मुंह बंद रखने के लिए दिए 1 हज़ार रुपये

पीड़िता ने जब आवाज उठाने की कोशिश की तो उसे पीटा गया और हमलावरों ने धमकी दी कि वे अपने दोस्तों को अपने साथ शामिल होने के लिए बुलाएंगे। प्राथमिकी में कहा गया है कि उसके भागने की कोशिशों को भी हमलावरों ने नाकाम कर दिया। पीड़िता ने ये भी बताया है कि अपराधियों ने उसे चुप रहने के लिए 1,000 रुपये दिए और कहा कि उसे रात के समय पार्क में नहीं होना चाहिए। मरगल्ला पुलिस ने पुष्टि की कि संदिग्धों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है और पुलिस ने घटना की जांच शुरू कर दी गई है।

लड़की के शरीर पर चोट के निशान

पुलिस के मुताबिक सीसीटीवी फुटेज और सेफ सिटी कैमरों के जरिए संदिग्धों का पता लगाया जा रहा है। पुलिस कर्मियों ने कहा कि संदिग्धों के बारे में पता लगाने के लिए एफ-9 पार्क के अधिकारियों से भी पूछताछ की जा रही है। पीड़िता का पाकिस्तान इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज (पीआईएमएस) में मेडिकल हुआ, अस्पताल के सूत्रों ने बताया कि लड़की के शरीर पर प्रताड़ना के निशान पाए गए हैं।

मामले की जांच में जुटी पुलिस

इस बीच, पीड़िता से लिए गए नमूनों को डीऑक्सीराइबोन्यूक्लिक एसिड (डीएनए) परीक्षण के लिए फोरेंसिक प्रयोगशाला भेजा गया है। महिला की फोरेंसिक जांच में पुष्टि हुई कि 24 वर्षीय पीड़िता के शरीर पर यौन हमले के निशान पाए गए हैं। पीआईएम के सूत्रों ने कहा, "पीड़ित के पैर और चेहरे पर चोट के निशान हैं।" पुलिस का कहना है कि जेंडर प्रोटेक्शन यूनिट सीपीओ ऑपरेशंस सोहेल जफर चट्ठा के तहत उत्पीड़न की जांच कर रही है। फिलहाल स्पेशल यूनिट पार्क प्रशासन और घटना के वक्त वहां मौजूद लोगों से पूछताछ की जा रही है।

ये भी पढ़ें

Turkey Earthquake: 8 गुना बढ़ सकती है तुर्की में भूकंप से मरने वालों की संख्या, सामने आया WHO का दावा

युद्ध की तैयारी में जुटी उत्तर कोरिया की सेना, तानाशाह किम जोंग उन के निशाने पर ये देश

 

 

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement