Friday, May 24, 2024
Advertisement

पाकिस्तान में भारी बारिश से 87 लोगों की मौत, कई घायल, मौसम विभाग ने जारी की है चेतावनी

एक तरफ गरीबी की मार झेल रहे पाकिस्तान पर अब कुदरत ने भी परेशानी बढ़ा दी है। पाकिस्तान में भारी बारिश से अबतक 87 लोगों की मौत हो गई है तो वहीं 80 से अधिक लोग घायल हैं। जानिए देश की मौसम एजेंसी ने क्या कहा है?

Edited By: Kajal Kumari @lallkajal
Updated on: April 20, 2024 9:21 IST
pakistan flood- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO पाकिस्तान में बाढ़ से परेशानी

इस्लामाबाद: राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (एनडीएमए) ने कहा कि पिछले सप्ताह पाकिस्तान में बारिश के कारण हुई अलग-अलग घटनाओं में कम से कम 87 लोग मारे गए हैं और 82 अन्य घायल हो गए हैं, जबकि देश के कुछ हिस्सों में भारी बारिश का कहर अब भी जारी है। समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, एनडीएमए ने शुक्रवार को कहा कि बारिश ने देश भर में 2,715 घरों को आंशिक या पूरी तरह से क्षतिग्रस्त कर दिया है, जिसमें कहा गया है कि ज्यादातर लोगों की मौत संरचनात्मक ढहने, बिजली गिरने और बाढ़ से संबंधित घटनाओं में हुई है।

मौसम विभाग ने जारी की है चेतावनी

पाकिस्तानी प्रधान मंत्री शहबाज शरीफ ने हाल की भारी बारिश के कारण कीमती जान-माल के नुकसान पर गहरा दुख व्यक्त किया और संबंधित विभागों को प्रभावित क्षेत्रों में राहत गतिविधियों में तेजी लाने और बारिश के कारण बंद हुई सड़कों को खोलने के काम में तेजी लाने की सलाह दी। इससे पहले शुक्रवार को अपनी मौसम भविष्यवाणी रिपोर्ट में, एनडीएमए ने भविष्यवाणी की थी कि जारी बारिश 22 अप्रैल तक जारी रहेगी, और कहा कि अपेक्षित बारिश से देश के कई इलाकों में अचानक बाढ़ आ सकती है।

पंजाब और खैबर पख्तूनख्वा में सबसे ज्यादा नुकसान

भारी बारिश से सबसे अधिक नुकसान और हताहतों की सूचना देश के उत्तर-पश्चिमी खैबर पख्तूनख्वा प्रांत में हुई, जहां मूसलाधार बारिश के कारण 36 लोगों की जान चली गई और 53 अन्य घायल हो गए, इसके बाद पूर्वी पंजाब प्रांत में 25 लोगों की मौत और आठ के घायल होने की सूचना है। एनडीएमए ने कहा कि दक्षिण-पश्चिमी बलूचिस्तान प्रांत में कुल 15 लोगों की मौत हो गई और 10 अन्य घायल हो गए, जबकि पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर में भारी बारिश के कारण 11 लोगों की मौत हो गई और 11 अन्य घायल हो गए। 

ये भी पढ़ें:

इजरायल से छिड़ी जंग के बीच फ्रांस के ईरानी दूतावास में ग्रेनेड और विस्फोटक के साथ घुसा संदिग्ध, पेरिस पुलिस ने एक को दबोचा

दुनिया में नहीं देखा होगा कोविड का ऐसा घातक रूप, एक ही व्यक्ति में 613 दिनों में 50 बार म्यूटेट हुआ वायरस और फिर...

 

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement