Friday, April 26, 2024
Advertisement

हिंदू लड़की को जबरन मुसलमान बनाया, कर दी मुस्लिम युवक से शादी, पाकिस्तान में फिर आया धर्मांतरण का मामला

पाकिस्तान में जबरन हिंदू लड़की का धर्मांतरण करने और मुस्लिम युवक से शादी कराने के मामले थम नहीं रहे हैं। एक और ऐसा मामला सिंध प्रांत से आया है। यहां पहले हिंदू लड़की का अपहरण किया गया, फिर धर्म परिवर्तित कर मुस्लिम युवक से निकाह करा दिया।

Deepak Vyas Written By: Deepak Vyas @deepakvyas9826
Published on: October 19, 2023 8:24 IST
पाकिस्तान में हिंदू लड़की का किया धर्मांतरण।- India TV Hindi
Image Source : FILE पाकिस्तान में हिंदू लड़की का किया धर्मांतरण।

Pakistan News: कंगाल पाकिस्तान आर्थिक रूप से जितना कमजोर है, उससे ज्यादा कमजोर यहां का समाज है। कट्टरपंथियों द्वारा धर्म के नाम पर बलपूर्वक धर्मांतरण कराए जाने के मामले लगातार जारी हैं। इसी बीच पाकिस्तान में एक लड़की का जबरन धर्म परिवर्तन कराने और मुस्लिम युवक से शादी कराने का मामला सामने आया है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार पाकिस्तान के सिंध प्रांत में की यह घटना है। 

यहां ​एक और हिंदू लड़की का पहले अपहरण किया गया, फिर जबरन धर्म परिवर्तित करके उसे मुसलमान बनाया गया। इसके बाद मुस्लिम युवक आशिक अहमदानी से निकाह करा दिया गया। इस लड़की का नाम रजिता कोल्ही है, जो मीरपुरखास की निवासी है। निकाह के बाद उस लड़की का नाम बदल दिया गया। शादी के बाद जब रजिता को कोर्ट में पेश किया गया तो उसने अपने परिवार के साथ जाने की बात कही। लेकिन जज ने उसे रादुल अमन यानी नारी निकेतन भेज दिया।

जानिए निकाह के बाद क्या हुआ उस हिंदू लड़की के साथ

पाकिस्तान में अल्पसंख्यकों के अधिकारों के लिए लड़ने वाले संगठन के सह-अध्यक्ष और संस्थापक शिव काची ने एक्स पर एक पोस्ट में कहा, रजिता कोल्ही नामक हिंदू लड़की को अदालत में पेश किया गया। वहीं, एक पंजाबी मुस्लिम लड़की को भी पेश किया गया, जिसने किसी से शादी करने के लिए अपना घर छोड़ दिया था। जज ने मुस्लिम लड़की को तो उसके परिवार के साथ भेज दिया, लेकिन हिंदू लड़की अपने घरवालों के साथ जाने के लिए चिल्लाती रही, लेकिन अदालत ने उसे जबरन दारुल अमन भेज दिया।

मानविधाकिर संगठन बेसुध, बढ़ रहे हैं धर्मांतरण के मामले

शिव काची ने कहा कि इस न्यायिक अन्याय पर पाकिस्तान के सुप्रीम कोर्ट, सिंध के हाईकोर्ट और मानविधाकिर संगठनों को संज्ञान लेना चाहिए। दरअसल, पाकिस्तान में जबरन धर्म परिवर्तन कराने के मामले बढ़ते जा रहे हैं। यही नहीं, पाकिस्तान के सिंध प्रांत में हिंदू परिवारों को परेशान भी किया जाता है। मुस्लिम कट्टरपंथ से जुड़े लोग हवा में बंदूकें लहराते हुए गांव में द​हशत फैलाते हैं। ऐसे दहशत फैलाने वालों और बलपूर्वक धर्मांतरण कराने के मामलों पर पुलिस भी खामोाश रहती और मूक दर्शक बनी रहती है। 

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement