Sunday, April 28, 2024
Advertisement

टायर फटने की वजह से हांगकांग की फ्लाइट की रोकी गई उड़ान, 11 यात्री हुए घायल

तकनीकी समस्या का पता चलने के बाद विमान की उड़ान रोक दी गई। एयरलाइन ने बताया कि विमान में सवार यात्रियों को चोटें गेट पर एहतियाती निकासी के दौरान हुईं।

Malaika Imam Edited By: Malaika Imam @MalaikaImam1
Published on: June 25, 2023 7:53 IST
उड़ान भरने से पहले रोकी गई फ्लाइट- India TV Hindi
Image Source : AP उड़ान भरने से पहले रोकी गई फ्लाइट

हांगकांग की विमान सेवा कैथे पैसिफिक की एक फ्लाइट को तकनीकी दिक्कतों के चलते शनिवार को इंटरनेशनल एयरपोर्ट से उड़ान भरने से रोक दी गई। वहीं, इमरजेंसी निकासी के दौरान 11 यात्री घायल हो गए। एयरलाइन ने बताया कि हांगकांग से लॉस एंजिलिस जा रही फ्लाइट CX880 तकनीकी समस्या के बाद गेट पर लौट आई, जिसके चलते चालक दल को उड़ान रद्द करनी पड़ी। 

9 यात्रियों को अस्पताल से मिली छुट्टी

फ्लाइट में 17 क्रू मेंबर और 293 यात्री सवार थे। चालक दल की ओर से तकनीकी समस्या का पता चलने के बाद विमान की उड़ान रद्द की गई। एयरलाइन ने बताया कि विमान में सवार यात्रियों को चोटें गेट पर एहतियाती निकासी के दौरान हुईं। यात्रियों को विमान से बाहर निकालने के लिए पांच एस्केप स्लाइड का इस्तेमाल किया गया। एयरलाइन ने कहा, "अस्पतालों में इलाज के लिए भर्ती 11 यात्रियों में से 9 को छुट्टी दे दी गई है। हमारे सहयोगी अस्पताल में भर्ती दो अन्य यात्रियों और उनके परिवारों को सहायता प्रदान करना जारी रखेंगे।"

असुविधा के लिए एयरलाइन ने मांगी माफी

मीडिया रिपोर्ट में पुलिस के हवाले से बताया गया कि विमान का एक टायर अत्यधिक गर्म हो गया, जिससे वह फट गया और निकासी के लिए इमरजेंसी द्वार खोला गया। इस दौरान विमान से नीचे उतरने के दौरान कुछ यात्री घायल हो गए। वहीं, एयरलाइन ने यात्रियों को हुई परेशानी के लिए माफी मांगी।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement