Wednesday, June 19, 2024
Advertisement

Tinder पर रोमांटिक रिलेशन खोजने वाले हो जाएं सावधान, इस शख्स ने गंवा दिए 14 करोड़

टिंडर तो आप जानते ही होंगे। एक डेटिंग ऐप जिसके जरिए लोग अपने लिए परफेक्ट पार्टनर की तलाश वर्चुअल वर्ल्ड में करते हैं। कई बार अपने लिए परफेक्ट पार्टनर की तलाश ही लोगों पर भारी पड़ जाती है।

Written By: Avinash Rai
Published on: April 06, 2023 22:42 IST
Tinder users be alert before using app hongkong bases italian man looses 14 crore rupees on tinder- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO Tinder पर रोमांटिक रिलेशन खोजने वाले हो जाएं सावधान

साइबर अपराध दिन पर दिन बढ़ता ही जा रही है। आए दिन आपको तमाम तरह की खबरें पढ़ने को मिलती हैं कि ऑनलाइन ठगी के जरिए लोगों से लाखों रुपये ऐंठ लिए गए। लेकिन अब एक ऑनलाइन ठगी का अनोखा तरीका देखने को मिल रहा है जहां एक व्यक्ति से 14 करोड़ से अधिक की ठगी की गई है। दरअसल मामला है टिंडर का। टिंडर तो आप जानते ही होंगे। एक डेटिंग ऐप जिसके जरिए लोग अपने लिए परफेक्ट पार्टनर की तलाश वर्चुअल वर्ल्ड में करते हैं। कई बार अपने लिए परफेक्ट पार्टनर की तलाश ही लोगों पर भारी पड़ जाती है। 

टिंडर पर भयंकर धोखाधड़ी

फाइनेंशियल एक्सप्रेस में प्रकाशित एक रिपोर्ट की मानें तो हांगकांग में रहने वाला एक 55 वर्षीय इतालवी व्यक्ति ठगी का शिकार हुआ है। वह टिंडर पर किसी से मिला और उस व्यक्ति के साथ एक डिजिटल रोमांटिक रिश्ता शुरू हो गया। यह जोड़ी टिंडर के बाद व्हाट्सऐप पर आ पहुंची। हालांकि बाद में पता चला कि टिंडर पर उसका मैच सिंगापुर का रहने वाला एक फ्रॉड है, जो एक महिला बनकर उससे बात कर रहे हैं। जानकारी के मुताबिक यह घटना फरवरी महीने की है। दरअसल दोनों के बीच रोमांटिक रिलेशनशिप शुरू होने के बाद सिंगापुर के जालसाज व्यक्ति ने इतालवी व्यक्ति से डिजिटल पैसे में निवेश करने के लिए फर्जी ट्रेडिंग वेबसाइट में साइन इन करवाया।

14 करोड़ से अधिक का फ्रॉड

फाइनेंशियल एक्सप्रेस ने साउथ चाइना मॉर्निंग पोस्ट को एक सूत्र के हवाले से कहा, पीड़ित को बताया है कि डिजिटल पैसे में निवेश करने से उच्च रिटर्न मिल सकता है। खबर में आगे बताया गया कि इतालवी व्यक्ति द्वारा 14।2 मिलियन हांगकांग डॉलर फ्रॉड के अलग अलग 9 बैंक खातों में भेज दिया। बता दें कि भारतीय मुद्रा में यह राशि 14 करोड़ रुपये हैं। लेकिन जब पीड़ित को रिटर्न नहीं मिला तो उसे गड़बड़ी का एहसास हुआ तो उसने पुलिस से संपर्क किया। पुलिस ने जांच में पाया कि 6 मार्च से 23 मार्च के बीच कुल 22 ट्रांजैक्शन के जरिए यह राशि बैंक से निकाली गई है। 

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement