Sunday, April 28, 2024
Advertisement

'गांधीजी के विचारों पर चल रहा हूं', जिन्ना के देश पाकिस्तान के पूर्व पीएम इमरान खान का बड़ा बयान

इमरान खान के सितारे गर्दिश में चल रहे हैं। पाकिस्तान की सरकार उन्हें घेरने के हर जतन कर रही है। उधर, इमरान खान पर सैकड़ों प्रकरण लंबित हैं। हालांकि उनकी पार्टी इन्हें राजनीति से प्रेरित बताती है। इसी बीच इमरान ने एक बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा कि 'वे गांधीजी से प्रेरित हैं और उनके बताए कदमों पर चल रहे हैं।'

Deepak Vyas Written By: Deepak Vyas @deepakvyas9826
Published on: July 05, 2023 17:29 IST
पाकिस्तान के पूर्व पीएम इमरान खान- India TV Hindi
Image Source : FILE पाकिस्तान के पूर्व पीएम इमरान खान

Imran Khan News: पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान को हाल ही में एक और मामले में हाईकोर्ट से जमानत मिली है। वहीं दूसरी ओर इमरान खान ने एक इंटरव्यू में ऐसी बात बोल दी, जिससे अनायास ही वे सुर्खियों में आ गए। उन्होंने कहा कि ' वे महात्मा गांधी के ​बताए नक्शेकदम पर चल रहा हूं।' यहां उन्होंने नेल्सन मंडेला का भी जिक्र किया। 

पाकिस्तान के पूर्व पीएम इमरान खान ने आगामी चुनाव में अपनी जीत के लिए खुद को सक्षम बताया। उन्होंने कहा कि हमारी पार्टी जीत हासिल करने में पूरी तरह सक्षम है। एक इंटरनेशनल मैगजीन 'द इंडिपेंडेंट' को दिए गए साक्षात्कार में इमरान ने अपनी तुलना महात्मा गांधी और नेल्सन मंडेला जैसे महापुरुषों से की। 

ये वही इमरान हैं जो 9 मई को पाकिस्तान में हुई हिंसा और उनकी गिरफ्तारी के बाद से ही वे सैकड़ों आरोपों का सामना कर रहे हैं। उन पर कोर्ट के मुकदमे चल रहे हैं। कई मामलों में वे जमानत पर हैं। इमरान के खिलाफ 170 मुकदमे दर्ज हैं। हालांकि उनकी पार्टी का दावा है कि ये सभी मुद्दे राजनीति से प्रेरित हैं।

'वे जितना हमें दबाएंगे, उतना ही समर्थन हमें मिलेगा'

अपने साक्षात्कार में उन्होंने कहा कि 'मुझे पता है कि मुझे वे लोग फिर जेल में डाल देंगे। जरा भी समय उन्हें नहीं लगेगा। बस डर यह है कि मैं बाहर रहा तो मेरी पार्टी काफी मजबूत हो जाएगी। इसलिए हमें जेल में डालकर चुनाव लड़ने से रोकने के प्रयास किए जा रहे हैं। इमरान ने कहा, 'वे हमें जितना दबाने की कोशिश करेंगे, हमारी पार्टी पीटीआई को उतना ही अधिक समर्थन मिलेगा।' उन्होंने कहा कि उनका कोई स्वार्थ नहीं है और वह नेल्सन मंडेला, महात्मा गांधी और मोहम्मद अली जिन्ना जैसे नेताओं के नक्शेकदम पर चलेंगे।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement