Wednesday, May 08, 2024
Advertisement

Imran Khan: बड़ा हादसा टला, उड़ान के 5 मिनट बाद इमरान खान के विमान की इमरजेंसी लैंडिंग, जानिए वजह

Imran Khan: पाकिस्तान तहरीक ए इंसाफ यानी पीटीआई के अध्यक्ष इमरान खान एक रैली के लिए चकलाला से गुजरांवाला जा रहे थे। तभी विमान में तकनीकी खराबी पता चली। इसके बाद विमान को उतारा गया

Deepak Vyas Written By: Deepak Vyas @deepakvyas9826
Published on: September 11, 2022 12:40 IST
Imran Khan- India TV Hindi
Image Source : AP Imran Khan

Imran Khan: पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान के विमान में बड़ा हादसा टल गया है। उनके विमान में तकनीकी खामी की वजह से इमरजेंसी लैंडिंग कराई गई है। पाकिस्ताना तहरीक ए इंसाफ यानी पीटीआई के अध्यक्ष इमरान खान एक रैली के लिए चकलाला से गुजरांवाला जा रहे थे। तभी विमान में तकनीकी खराबी पता चली। इसके बाद विमान को उतारा गया और इमरान खान सड़क मार्ग से गुजरांवाला तक यात्रा की। वहां रैली में इमरान खान ने सरकार पर जमकर निशाना साधा। 

पाकिस्तान सरकार पर इमरान ने जमकर साधा निशाना

इमरान खान ने गुजरांवाला में जो रैली की, उसमें पाकिस्तान की सरकार पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि ‘मैें पूछना चाहता हूं कि यह सरकार किस तरह देश और देश की इकोनॉमी को नीचे ले जा रही है। लेकिन सरकार के लोग जनता को ही इसके लिए कसूरवार ठहराएंगे। क्योंकि देश को इस दलदल मे फंसने से सरकार रोक सकती थी, पर सरकार ने कुछ नहीं किया। 

इमरान ने फिर दोहराई निष्पक्ष चुनाव की मांग

मीडिया रिपोटर््स के अनुसार इमरान खान ने एक बार फिर पाकिस्तान में स्वतंत्र और निष्पक्ष चुनाव की अपनी मांग को दोहराया। साथ ही चेतावनी दी कि अगर सरकार ऐसा नहीं करती, तो उनके आह्वान पर शांतिपूर्ण तरीके से सड़कों पर उतरकर विरोध किया जाएगा या फिर जबरन चुनाव करवाया जाएगा। 

गौरतलब है कि हाल ही में इमरान खन को पाकिस्तान की कोर्ट ने महिला जज के बारे में विवादास्पद बयान देने के मामले में झटका दिया था। कोर्ट ने इमरान के खिलाफ एक महिला जज के बारे में विवादास्पद बयान से जुड़े अदालत की अवमानना के मामले में उनके जवाब को ‘असंतोषजनक‘ बताते हुए अभियोग तय करने का फैसला किया है। इस महीने की शुरुआत में इस्लामाबाद में हुई एक रैली के दौरान इमरान ने राजद्रोह के आरोप में गिरफ्तार अपने सहयोगी शाहबाज गिल के साथ हुए व्यवहार को लेकर शीर्ष पुलिस अधिकारियों, चुनाव आयोग और राजनीतिक प्रतिद्वंद्वियों के खिलाफ मामला दर्ज कराने की चेतावनी दी थी।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement