Sunday, April 28, 2024
Advertisement

इमरान खान की पार्टी दिखा रही तीखे तेवर, मरियम नवाज को पंजाब का सीएम मानने से किया इनकार, बताई ये वजह

पाकिस्तान में चुनाव के बाद भी राजनीतिक उथल पुथल मची हुई है। इसी बीच पाकिस्तान के पूर्व पीएम और जेल में बंद इमरान खान की पार्टी ने मरियम नवाज को पंजाब का सीएम मानने से इनकार कर दिया है।

Deepak Vyas Written By: Deepak Vyas @deepakvyas9826
Published on: February 27, 2024 16:17 IST
इमरान खान और मरियम नवाज।- India TV Hindi
Image Source : FILE इमरान खान और मरियम नवाज।

Pakistan News: पाकिस्तान के पूर्व सीएम इमरान खान की फजीहतें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। इसके बावजूद वे जेल में बंद होने के बावजूद कड़े तेवर दिखा रहे हैं। मंगलवार को ही पाकिस्तान की अदालत ने 190 मिलियन पाउंड के भ्रष्टाचार मामले में जेल में बंद पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान और उनकी पत्नी बुशरा बीबी को दोषी ठहराया है। इसके बावजूद इमरान खान की पार्टी बगावती तेवर दिखा रही है। 

इमरान की पार्टी पीटीआई ने पंजाब के मुख्यमंत्री पद के चुनाव के लिए पंजाब असेंबली का समानांतर सत्र बुलाने की योजना बनाई है। इस सत्र में सीएम, स्पीकर और डिप्टी सीएम का चुनाव किया जाएगा। बता दें कि पंजाब असेंबली में मरियम नवाज को सीएम चुन लिया गया है, लेकिन पीटीआई का दावा है कि मरयम नवाज 'चोरी किए गए जनादेश' से सीएम बनी हैं।

पीटीआई ने लगाए गंभीर आरोप

पाकिस्तान मुस्लिम लीग नवाज की नेता मरयम नवाज इतिहास रचते हुए पंजाब की पहली महिला सीएम चुनी गईं थी। पंजाब विधानसभा में 327 सीटें हैं और सीएम बनने के लिए आधी यानी कि 187 वोटों की जरूरत थी। मरयम नवाज को 220 वोट मिले थे। मरयम नवाज ने पीटीआई समर्थित सुन्नी इत्तेहाद काउंसिल के उम्मीदवार राणा आफताब को हराया। 

पंजाब असेंबली का समानांतर सत्र बुलाया जाए

अब पीटीआई ने पंजाब असेंबली का समानांतर सत्र बुलाने की योजना बनाई है। इसमें दावा किया जा रहा है कि असेंबली के 250 सदस्य शामिल हो सकते हैं। पीटीआई नेता शौकत बसरा ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर दावा किया कि पंजाब असेंबली के आधे से ज्यादा सदस्य, जिनमें खुद मरयम नवाज भी शामिल हैं, वो चोरी किए गए जनादेश से असेंबली पहुंचे हैं। 

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement