Pakistan: महिला पत्रकार के घर पहुंचे इमरान खान, उनके वाहन की चपेट में आकर हुई थी सदफ की मौत

Pakistan: पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान महिला पत्रकार सदफ नईम के घर पहुंचकर उनके परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त की। एक दिन पहले खान के वाहन की चपेट में आने से उनकी मौत हो गई थी।

Malaika Imam Edited By: Malaika Imam @MalaikaImam1
Updated on: October 31, 2022 17:13 IST
Pakistan News- India TV Hindi
Image Source : AP Pakistan News

Pakistan: पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान के काफिले ने रविवार को एक महिला पत्रकार सदफ नईम की जान ले ली थी। इस पर दुख व्यक्त करने खान आज सोमवार को महिला पत्रकार के घर पहुंचे। इमरान खान सदफ नईम के घर पहुंचकर उनके परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त की। दरअसल, एक दिन पहले शाहबाज शरीफ सरकार से इस्तीफे की मांग को लेकर इमरान खान लॉन्ग मार्च पर निकले थे। इस दौरान महिला पत्रकार खान के वाहन की चपेट में आ गई थीं, जिससे उनकी मौत हो गई। 

सदफ नईम 'चैनल 5' की रिपोर्टर थीं 

महिला पत्रकार सदफ नईम 'चैनल 5' की रिपोर्टर थीं और खान के लॉन्ग मार्च को कवर कर रहीं थीं। महिला पत्रकार अपनी मौत से महज एक दिन पहले पाकिस्तान के पूर्व पीएम इमरान खान का इंटरव्यू भी लिया था। 'चैनल 5' की ओर से पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (PTI) के 'हकीकी आजादी मार्च' को कवर कर रहीं पत्रकार नईम की मौत रविवार को साधोक के पास हुई थी। 

'महिला पत्रकार कंटेनर से गिरी थीं' 

संबंधित चैनल के मुताबिक, उसकी संवाददाता उस कंटेनर से कुचली गईं जिसमें इमरान खान सफर कर रहे थे। डॉन अखबार की खबर के मुताबिक, मीडिया घराने ने कहा कि नईम कंटेनर से गिर गईं और इसके नीचे आ गईं। हालांकि, मौके पर मौजूद डॉन की वेबसाइट के संवाददाता की खबर के मुताबिक, वह कंटेनर पर चढ़ने की कोशिश के दौरान फिसल गईं।

घटना के बाद खान ने मार्च को रोक दिया

इस घटना के चलते पीटीआई ने रविवार की अपनी गतिविधियों को रोक दिया था। इमरान खान ने समर्थकों से संक्षिप्त संबोधन में कहा, "एक दुर्घटना के कारण हम बेहद दुख के साथ आज का मार्च समाप्त कर रहे हैं। हम प्रार्थना करते हैं कि खुदा इस हादसे से निपटने के लिए महिला के परिजनों को धैर्य और शक्ति दे।" उन्होंने कहा कि इस भयावह हादसे पर दुख व्यक्त करने के लिए मेरे पास शब्द नहीं हैं। 

प्रधानमंत्री शरीफ ने भी व्यक्त की संवेदना

प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने पत्रकार के परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त करते हुए नईम को अत्यंत सक्रिय व परिश्रमी संवाददाता करार दिया और उनके परिजनों के लिए 50 लाख रुपये की आर्थिक सहायता की घोषणा की। गौरतलब है कि इमरान खान देश में जल्द चुनाव कराए की मांग कर रहे हैं और दबाव बनाने के लिए वह इस्लामाबाद की तरफ बढ़ रहे हैं। नेशनल एसेंबली का कार्यकाल अगस्त 2023 में खत्म होगा। 

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन