Saturday, April 27, 2024
Advertisement

पाकिस्तानी आर्मी के कमांडर के घर से इमरान समर्थकों ने लूटी स्ट्रॉबेरी, बाहर आकर उड़ाई दावत

आर्मी कोर कमांडर के घर पर हुए हमले की तमाम तस्वीरें सोशल मीडिया में छाई हुई हैं जिनमें लोग जमकर तोड़फोड़ करते हुए नजर आ रहे हैं।

Vineet Kumar Singh Edited By: Vineet Kumar Singh @JournoVineet
Published on: May 10, 2023 11:28 IST
Imran Khan, Imran Khan Pakistan Army, Pakistan Army Corps Commander- India TV Hindi
Image Source : TWITTER इमरान खान के समर्थकों ने स्ट्रॉबेरी की दावत उड़ाई।

इस्लामाबाद: पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की गिरफ्तारी के बाद से ही पूरे मुल्क में हाहाकार मचा हुआ है। मंगलवार को हुई इमरान की गिरफ्तारी के बाद सिर्फ पाकिस्तान में ही नहीं बल्कि दुनिया के कई मुल्कों में PTI नेता के समर्थकों ने जमकर विरोध प्रदर्शन किए हैं। वहीं, पाकिस्तान के इतिहास में ऐसा पहली बार हुआ है कि आवाम के निशाने पर सेना आ गई, और आर्मी कमांडर के घर पर धावा बोलकर लूटपाट तक की गई। इमरान के समर्थकों ने रावलपिंडी में सेना के हेडक्वॉर्टर के मेन गेट को भी तोड़ दिया।

आर्मी कमांडर के घर से लूटी स्ट्रॉबेरी

पाकिस्तान की आवाम ने एक आर्मी कमांडर के घर पर धावा बोलकर खाने-पीने की तमाम चीजों को लूट लिया। एक वीडियो में जहां एक शख्स बाल्टी में चिकन और खाने का अन्य सामान लेकर जाता दिखाई दिया,वहीं एक दूसरे वीडियो में कुछ लोग आर्मी कमांडर के घर से लूटी गई स्ट्रॉबेरी की दावत उड़ाते देखे गए। आर्मी कोर कमांडर के घर पर हुए हमले की तमाम तस्वीरें सोशल मीडिया में छाई हुई हैं जिनमें लोग जमकर तोड़फोड़ करते हुए नजर आ रहे हैं।


‘आवाम को आटा नहीं मिल रहा, और…’
पाकिस्तान के आर्मी कोर कमांडर के घर पर लूटपाट करने वालों की हैरानी का ठिकाना नहीं रहा जब उन्होंने उनके घर में खाने-पीने के काफी शानदार इंतजाम देखे। सोशल मीडिय पर लोगों का कहना है कि एक तरफ तो पाकिस्तान की आवाम दो जून की रोटी के लिए तरस रही है, आटे के लिए लोगों को अपनी जान तक गंवानी पड़ रही है, वहीं दूसरी तरफ पाकिस्तान के आर्मी अफसर इंपोर्टेड चीजें खा रहे हैं। आर्मी के ऊपर पाकिस्तान की आवाम के ताजे गुस्से का एक बड़ा कारण इसके अफसरों के शाही ठाटबाट को भी बताया जा रहा है।

इमरान को कॉलर से पकड़ कर ले गए रेंजर्स
बता दें कि पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान को मंगलवार को अर्धसैनिक बलों ने उस समय गिरफ्तार कर लिया, जब वह भ्रष्टाचार के एक मामले में सुनवाई के लिए इस्लामाबाद हाई कोर्ट में मौजूद थे। पाकिस्तान रेजर्स उन्हें गिरफ्तार करने के बाद एक वैन में वहां से ले गए। टीवी फुटेज में रेंजर्स इमरान को कॉलर से पकड़कर ले जाते और उन्हें एक जेल वाहन में बैठाते हुए दिखे। इमरान को अल-कादिर ट्रस्ट मामले में गिरफ्तार किया गया है, जो पंजाब प्रांत के झेलम जिले के सोहावा क्षेत्र में 2019 में सूफीवाद के लिए अल-कादिर विश्वविद्यालय की स्थापना से जुड़ा है।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement