Thursday, May 02, 2024
Advertisement

Pakistan News: बुशरा बीबी के साथ छोड़ते ही इमरान के बुरे दिन शुरू! जिन्न बचाएंगे सरकार?

पाकिस्तान में यह भी चर्चा है कि बुशरा के पास 2 जिन्न हैं, जिनके दम पर वह पाकिस्तान में इमरान खान की सरकार बचा सकती हैं। कहा जाता है कि बुशरा बीबी ने इमरान को लेकर कई राजनीतिक भविष्‍यवाणियां की थीं जो सच साबित हुईं। इसके बाद इमरान उनकी तरफ आकर्षित हुए। 

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: March 30, 2022 13:48 IST
Prime Minister Imran Khan and his wife Bushra Bibi- India TV Hindi
Image Source : @PTIOFFICIAL/TWITTER Prime Minister Imran Khan and his wife Bushra Bibi

Highlights

  • इन दिनों इमरान खान की तीसरी बुशरा बीबी काफी सुर्खियों में हैं
  • बुशरा बीबी पर इमरान खान की सरकार बचाने के लिए जादू-टोना करने का आरोप
  • बुशरा बीबी के बारे में कहा जाता है कि उनके पूर्वज हिंदू थे

Pakistan News: पाकिस्तान में इमरान खान की मुश्किलें लगातार बढ़ रही हैं। इमरान खान के गठबंधन के सबसे बड़े साथी मुत्ताहिदा कौमी मूवमेंट पाकिस्तान (MQM-P) के साथ छोड़ते ही पाकिस्तान में सरकार का गिरना तय माना जा रहा है। पाकिस्तान में इमरान खान के मुश्किल समय को लेकर तीसरी पत्नी बुशरा बीबी को याद किया जा रहा है। इमरान खान की तीसरी बुशरा बीबी इन दिनों काफी सुर्खियों में हैं। विपक्ष के मुताबिक बुशरा बीबी इमरान खान के घर बनी गाला में मुर्गे जलाकर काला जादू कर रही हैं। 

बुशरा बीबी के पास 2 जिन्न हैं?

पाकिस्‍तान में प्रधानमंत्री पद की रेस में आगे चल रहे शाहबाज शरीफ ने दावा किया है कि कई टन मुर्गे का मांस इमरान खान के घर बनी गाला में जलाया जा रहा है ताकि बुरी नजर से उसे दूर किया जा सके। उधर पाकिस्तान में ये भी चर्चा हो रही है कि बुशरा बीबी के इमरान खान से दूरी बनाते ही इनका बुरा वक्त शुरू हो गया है। पाकिस्तान में यह भी चर्चा है कि बुशरा के पास 2 जिन्न हैं, जिनके दम पर वह पाकिस्तान में इमरान खान की सरकार बचा सकती हैं। कहा जाता है कि बुशरा बीबी ने इमरान को लेकर कई राजनीतिक भविष्‍यवाणियां की थीं जो सच साबित हुईं। इसके बाद इमरान उनकी तरफ आकर्षित हुए। 

मुर्गे जलाकर जिन्‍नों को खुश कर रही हैं बुशरा बीबी

फरवरी 2022 में पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान और उनकी तीसरी पत्नी बुशरा बीबी के साथ झगड़े की खबरें भी सामने आयी थीं। साथ ही अब बुशरा बीबी पर इमरान खान की सरकार बचाने के लिए जादू-टोना करने का आरोप लग रहा है। विपक्ष का आरोप है कि खुद को पीर बताने वाली बुशरा बीबी इमरान खान के घर बनी गाला में मुर्गे जलाकर जिन्‍नों को खुश कर रही हैं। इमरान खान की पार्टी में 'गॉडमदर' का दर्जा रखने वाली बुशरा बीबी ऊर्फ पिंकी पीर पर विपक्ष ने 3 अरब रुपये का घूस लेने का आरोप लगाया है। 

जानिए बुशरा बीबी के बारे में

इमरान खान की तीसरी पत्नी बुशरा बीबी का जन्म 16 अगस्त 1974 को हुआ था। पाकिस्तान के पाकपट्टन में जन्मीं बुशरा बीबी पंजाब प्रांत के एक राजनीतिक परिवार से आती हैं। पाकपट्टन शरह की पहचान 12वीं सदी के सूफी संत बाबा फरीद की दरगाह के रूप में है। कहा जाता है कि इमरान और बुशरा बीबी की पहली मुलाकात बाबा फरीद की दरगाह पर हुई थी। 2018 में इमरान ने लाहौर में एक सादे समारोह में बुशरा बीबी से निकाह किया और शादी के 6 महीने बाद ही वे देश के प्रधानमंत्री बने। कहा जाता है कि पिंकी पीर ने यह सपना देखा था कि अगर इमरान खान उनके परिवार में शादी करते हैं तो प्रधानमंत्री बनेंगे। पिंकी पीर ने इमरान की शादी पहले अपनी बहन, फिर उसकी बेटी से करनी चाही लेकिन इमरान खान तैयार नहीं हुए।

बुशरा बीबी के पूर्वज हिंदू थे?

बता दें कि, बुशरा बीबी 12वीं सदी के मशहूर सूफी संत बाबा फरीद की मुरीद हैं। इमरान खान पाकिस्तान के पंजाब प्रांत के पाकपट्टन गांव में स्थित संत फरीद की दरगाह पर जाया करते थे। इसी दौरान इमरान बुशरा बीबी व उसके पहले पति खावर फरीद के घर जाया करते थे। बुशरा बीबी को भी सम्मानित सूफी विद्वान माना जाता है। इमरान ने पाकिस्तानी अखबार डॉन से चर्चा में कहा था कि मेरा 30 साल से सूफीवाद में यकीन है। बुशरा बीबी के बारे में कहा जाता है कि उनके पूर्वज हिंदू थे।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement