Saturday, April 27, 2024
Advertisement

पाकिस्तान में चुन-चुनकर मारे जा रहे भारत के दुश्मन, अब मारा गया आतंकी असलम वजीर

पाकिस्तान में भारत के खिलाफ जहर उगलने वाले और भारत विरोधी गतिविधियों में लिप्त आतंकियों की चुन चुनकर हत्या की जा रही है। इसी क्रम में अब आतंकी असलम वजीर की ब्लास्ट में मौत हो गई है। जानिए कितना खतरनाक था यह आतंकी।

Deepak Vyas Written By: Deepak Vyas @deepakvyas9826
Published on: November 23, 2023 15:52 IST
मारा गया आतंकी असलम वजीर- India TV Hindi
Image Source : SOCIAL MEDIA मारा गया आतंकी असलम वजीर

Pakistan News: पाकिस्तान में भारत के खिलाफ आग उगलने वाले आतंकियों की शामत आई हुई है। हाल के समय में कई आतंकी मौत के घाट उतर चुके हैं। इन भारत के दुश्मनों के मारे जाने का सिलसिला जारी है। जो आतंकवादी संगठन भारत में दहशत फैलाने के लिए 'करतूतें' करते रहे हैं, उनके आतंकी संगठनों के लोगों का खात्मा हो रहा है। इनमें 'जैश-ए-मोहम्मद', 'डी कंपनी', 'लश्कर-ए-तैयबा', लश्कर-ए-जब्बर और लश्कर-आई-जांगवी सहित कई आतंकी संगठनों से जुड़े दहशतगर्द शामिल हैं। 

जानिए उसकी 'कुंडली', भारत के खिलाफ कैसे उगल रहा था जहर

आतंकियों के मारे जाने के क्रम में भारत के खिलाफ जहर उगलने वाले मलिक असलम वजीर की ब्लास्ट के ​जरिए हत्या कर दी गई है। यह घटना, पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वा क्षेत्र में साउथ वजीरीस्तान के दाजा घुंडई इलाके में हुई है। सूत्रों का कहना है कि मलिक असलम वजीर द्वारा कई बार भारत के खिलाफ जहरीले भाषण दिए गए थे। उसके द्वारा कही गई बातों के आधार पर आतंकी समूहों में नए लड़कों की भर्ती हो रही थी। भारत के खिलाफ आग उगलने के बावजूद उसे पाकिस्तान में राष्ट्रपति पुरस्कार भी मिल चुका था। विस्फोट की घटना में असलम वजीर के साथ उसका बेटा और एक अन्य व्यक्ति भी मारा गया।

मारा जा चुका है मसूद अजहर का करीबी भी

इससे पहले पाकिस्तान के आतंकी संगठन 'जैश-ए-मोहम्मद' का संस्थापक और भारत का मोस्ट वांटेड 'मौलाना मसूद अजहर' का करीबी 'मौलाना रहीम तारिक उल्ला' मारा गया था। 13 नवंबर को कराची में उसे अज्ञात हमलावरों ने गोली मारी थी। उससे पहले 'लश्कर ए तैयबा' के प्रमुख हाफिज सईद का करीबी 'अकरम खान उर्फ अकरम गाजी' भी पाकिस्तान के बाजापुर में अज्ञात हमलावरों की गोली का निशाना बना था।

अब तक इन बड़े आतंकवादियों का हो चुका है खात्मा

कुछ दिन पहले मियां मुजाहिद मारा गया था। मियां मुजाहिद के बारे में कहा जाता है कि जम्मू कश्मीर में 2018 के दौरान सेना के सुंजवान कैंप पर हुए आतंकी हमले का मास्टर माइंड ख्वाजा शाहिद था। पाकिस्तान में इस साल मारे जाने वाले आतंकियों की संख्या करीब डेढ़ दर्जन तक पहुंच गई है। पाकिस्तान में अभी तक अकरम खान उर्फ अकरम गाजी, ख्वाजा शाहिद उर्फ मियां मुजाहिद, मोहम्मद सलीम, दाऊद मलिक, शाहिद लतीफ, मुल्ला बाहौर उर्फ होर्मुज, बशीर अहमद पीर उर्फ इम्तियाज, अबु कासिम, परमजीत सिंह पंजवड़, जहूर मिस्त्री, खालिद रजा और अब्दुल सलाम भट्टावी जैसे आतंकी मारे जा चुके हैं।

घबराया हुआ है हाफिज सईद

पाकिस्तानी आईएसआई ने हिज्बुल मुजाहिदीन प्रमुख सैयद सलाहुद्दीन, जैश-ए-मोहम्मद का सरगना मसूद अजहर और 'लश्कर ए तैयबा' प्रमुख हाफिज सईद को सुरक्षा घेरा प्रदान किया है। इन्हें बुलेटप्रूफ गाड़ियां मुहैया कराई गई हैं। उन्हें सतर्क किया है कि वे अपने ठिकाने से बाहर न निकलें।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement