Iran Attack: ईरान में आतंकवादी हमला, 19 लोगों की मौत, कई घायल

Iran Attack: इस घटना में 19 लोगों की जान चली गई और पुलिस बल के सदस्यों समेत 20 अन्य घायल हो गए। उन्होंने कहा कि हमलावरों ने चेन स्टोर सहित अन्य सार्वजनिक संपत्ति में भी आग लगा दी और बैंकों और सरकारी केंद्रों में तोड़फोड़ की।

Reported By : IANS Edited By : Sudhanshu GaurPublished on: October 01, 2022 12:34 IST
Iran Attack- India TV Hindi
Image Source : SOCIAL MEDIA Iran Attack

Highlights

  • हमले में पुलिस बल के सदस्यों समेत 20 अन्य घायल
  • हालांकि अब है शांति का माहौल
  • अफगानिस्तान के स्कूल में हुआ था बम धमाका

Iran Attack: ईरान के दक्षिण-पूर्वी प्रांत सिस्तान में एक पुलिस थाने पर हुए 'आतंकवादी' हमले में कम से कम 19 लोग मारे गए। समाचार एजेंसी शिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, "आतंकवादी और अलगाववादी संगठनों से जुड़े कुछ दंगाइयों ने शुक्रवार की नमाज की आड़ में एक पुलिस स्टेशन पर हमला किया। उन्होंने पत्थर और ज्वलनशील चीजें फेंक दी और गोलीबारी भी की।"

उन्होंने बताया कि प्रांतीय राजधानी जाहेदान में हुई इस घटना में 19 लोगों की जान चली गई और पुलिस बल के सदस्यों समेत 20 अन्य घायल हो गए। उन्होंने कहा कि हमलावरों ने चेन स्टोर सहित अन्य सार्वजनिक संपत्ति में भी आग लगा दी और बैंकों और सरकारी केंद्रों में तोड़फोड़ की।

हालांकि अब है शांति का माहौल 

उन्होंने कहा कि सेना और पुलिस बल ने हमलावरों को निर्णायक प्रतिक्रिया दी और सभी की गिरफ्तारी तक टकराव जारी रहा, उन्होंने कहा कि उनका प्रांत अब शांत है। पुलिस स्टेशन पर हमले के बाद एक सशस्त्र समूह एक मस्जिद के पास इकट्ठा हो गया और गोलीबारी शूटिंग शुरू कर दी। सिस्तान और बलूचिस्तान में ईरान के इस्लामिक रिवोल्यूशन गार्डस कॉर्प्स की खुफिया इकाई के कमांडर अली मौसवी को झड़पों में मार दिया गया

अफगानिस्तान के स्कूल में हुआ था बम धमाका 

अफगानिस्तान के पश्चिमी काबुल के दश्ते बरची में स्थित एक शैक्षिक संस्थान पर हमले की खबर आ रही है। बताया जा रहा है कि इस हमले में 24 लोगों की मौत हुई है जिसमें ज्यादातर स्कूली छात्र थे। दावा किया जा रहा है कि इसे इस्लामिक स्टेट-खुरासान प्रांत ने अंजाम दिया है कि जिसमें ज्यादातर हजारा और शिया समुदाय के लोगों को निशाना बनाया गया। इससे पहले भी अप्रैल में काबुल के दो शैक्षिक संस्थानों में विस्फोट हुए थे जिसमें छह लोगों की मौत और कई घायल हो गए थे। ये दोनों स्कूल भी काबुल के दश्ते बरची इलाके में स्थित थे।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन