Friday, June 14, 2024
Advertisement

ईरानी राष्ट्रपति इब्राहिम रईसी और विदेश मंत्री की जहां हुई मौत, वहां से तस्वीरें आईं सामने

हेलीकॉप्टर क्रैश में ईरान के राष्ट्रपति इब्राहिम रईसी और विदेश मंत्री की मौत हो गई थी। अब घटनास्थल से शव का मिलना शुरू हो गया है। तस्वीरें ईरानी मीडिया द्वारा शेयर की गई हैं।

Written By: Avinash Rai @RaisahabUp61
Updated on: May 20, 2024 19:32 IST
Iranian President Ebrahim Raisi and Foreign Minister DEAD BODIES found pictures of the incident site- India TV Hindi
Image Source : PRESS TV ईरानी राष्ट्रपति इब्राहिम रईसी शव मिला

ईरान के राष्ट्रपति इब्राहिम रईसी और विदेश मंत्री अमीर अब्दुल्लाहियन की हेलीकॉप्टर क्रैश में मौत हो गई है। दरअसल ईरान के दोनों ही नेता एक ही हेलीकॉप्टर में सवार थे। इस दौरान जब हेलीकॉप्टर घने कोहरे के बीच पहाड़ियों को पार कर रहा था, तभी वह क्रैश हो गया। क्रैश होने से पहले रईसी के हेलीकॉप्टर का संपर्क अधिकारियों से टूट गया था। रॉयटर्स ने ईरानी अधिकारियों के हवाले से इस खबर की पुष्टि की है। इस बीच अब ईरान के प्रेस टीवी द्वारा नई जानकारी साझा की है। दरअसल प्रेस टीवी ने दो स्क्रीनशॉट शेयर किए हैं। 

घटनास्थल पर मिले शव

ईरान के प्रेस टीवी ने स्क्रीनशॉट शेयर करते हुए बताया कि पहाड़ी इलाके में घने कोहरे के कारण हुए हेलीकॉप्टर दुर्घटना में ईरान के राष्ट्रपति इब्राहिम राईसी और विदेश मंत्री की मौत हो गई है। दोनों के शवों की तलाश की जा रही है। फिलहाल घटनास्थल पर कुछ शव मिले हैं। दरअसल दुर्घटना के बाद यह पहली तस्वीर सामने आई है, जिसमें कुछ डेडबॉडी को ले जाते हुए दिखाया गया है। बता दें कि यह हादसा ईरान की राजधानी तेहरान से 600 किमी दूर अजरबैजान में हुई है। हेलीकॉप्टर क्रैश के बाद से लगातार सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा था।

मोहम्मद मोखबर नए राष्ट्रपति

हालांकि ईरानी राष्ट्रपति की मौत की खबर के सामने आने के बाद ईरान की सरकार लगातार बैठकें कर रही है। इस बीच इब्राहिम रईसी की जिम्मेदारी अब उपराष्ट्रपति मोहम्मद मोखबर उठाएंगे। दरअसल मोहम्मद मोखबर ईरानी राष्ट्रपति इब्राहिम रईसी और ईरान के सर्वोच्च नेता अयातुल्ला खामनेई के करीबी बताए जाते हैं। बता दें कि इससे पहले प्रेस टीवी द्वारा ही एक वीडियो फुटेज जारी किया गया था, जिसमें उस स्थान को दिखाया गया था, जहां हेलीकॉप्टर क्रैश हुआ था। बता दें कि यह हेलीकॉप्टर क्रैश रविवार को हुआ था, जिसके बाद से अधिकारियों द्वारा सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा था।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement