Thursday, May 02, 2024
Advertisement

पाकिस्तान में तबाही मचाने के लिए ISIS ने भेजी महिला आतंकवादियों की फौज, 5 को किया गया गिरफ्तार

पाकिस्तान में आए दिन आतंकवादी हमले आम बात हो गए हैं। कब और कहां राह चलते आतंकवादी हमले हो जाएं, इस बारे में कुछ कहना मुश्किल हो गया है। इधर आइएसआइएस के 4 महिला आतंकियों को पाकिस्तान पुलिस ने गिरफ्तार करने में सफलता पाई है। ये सभी महिला आतंकी पाकिस्तान तबाही मचाने की फिराक में आई थीं।

Dharmendra Kumar Mishra Edited By: Dharmendra Kumar Mishra @dharmendramedia
Published on: September 02, 2023 15:41 IST
पाकिस्तान पुलिस ने 5 महिला आतंकियों को गिरफ्तार किया। (प्रतीकात्मक)- India TV Hindi
Image Source : AP पाकिस्तान पुलिस ने 5 महिला आतंकियों को गिरफ्तार किया। (प्रतीकात्मक)

आतंक की नर्सरी तैयार करने के लिए जाना जाने वाला पाकिस्तान अब खुद आतंकवाद की फसल काटने को मजबूर है। जो पाकिस्तान आतंकवादियों के लिए हर सुविधाएं मुहैया कराता है, जो पाकिस्तान आतंकियों की पनाहगाह है, जो पाकिस्तान आतंकियों की फौज तैयार करता है, वही पाकिस्तान अब आतंक की आग में झुलस रहा है। अफगानी, तालीबानी और पाकिस्तानी आतंकी तीनों मिलकर पाकिस्तान में तबाही मचा रहे हैं। इस्लामिक स्टेट फॉर इराक एंड सर्बिया (आइएसआइएस) भी अब पाकिस्तान पर कहर बरपा रहा है। आइएसआइएस ने पाकिस्तान में तबाही मचाने के लिए काफी संख्या में महिला आतंकियों की फौज भेजी है। पाकिस्तान पुलिस ने इसमें 5 को गिरफ्तार कर लिया है।

पाकिस्तान के पंजाब प्रांत की पुलिस ने आतंकवादी संगठन इस्लामिक स्टेट (आईएसआईएस) की पांच महिला आतंकियों को गिरफ्तार किया गया है। यह पहला मौका है जब पुलिस ने महिला आतंकवादियों को गिरफ्तार किया है। अधिकारियों ने शनिवार को यह जानकारी दी। पंजाब पुलिस के काउंटर टेररिज्म विभाग (सीटीडी) ने बताया कि एक गुप्त सूचना पर कार्रवाई करते हुये पुलिस ने लाहौर एवं शेखूपुरा से इन पांचों महिलाओं को गिरफ्तार किया है। सीटीडी ने बयान जारी कर बताया कि महिला आतंकियों के पास से हथियार, नकदी, प्रतिबंधित साहित्य और मोबाइल फोन बरामद किए गए हैं।

आइएसआइएस की आतंकी पाकिस्तान में मचाना चाहती थीं तबाही

पाकिस्तान के बयान में कहा गया है, महिलाएं आईएसआईएस की सक्रिय सदस्य हैं और देश में आतंकवादी गतिविधियों में शामिल रही हैं। गिरफ्तार आतंकवादियों की पहचान ऐमन, जावेरिया, सादिया, फैजा और फाखरा के रूप में की गई है। उनके खिलाफ आतंकवाद के मामले दर्ज किये गये हैं। उन्हें आगे की जांच के लिए एक अज्ञात स्थान पर भेज दिया गया है। पिछले महीने सीटीडी ने 20 से अधिक आतंकवादियों को गिरफ्तार किया था जो देशभर में महत्वपूर्ण प्रतिष्ठानों और धार्मिक स्थलों को निशाना बनाना चाहते थे। उनमें से अधिकांश प्रतिबंधित तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान (टीटीपी) और आईएसआईएस से संबंधित थे। (भाषा)

यह भी पढ़ें

सांसत में पड़ी चीनी लोगों की जान, तबाही मचाने आया ‘साओला’ तूफान; 9 लाख लोग हुए रेस्क्यू और 460 उड़ानें रद्द

चीन भारत को मानता है अमेरिका से भी बड़ा और खतरनाक दुश्मन, रूस कराना चाहता है दोनों देशों में दोस्ती

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement