Thursday, May 02, 2024
Advertisement

सऊदी से लौट रहे थे पाकिस्तान के PM शहबाज शरीफ, विमान ने अचानक बदला रूट...वजह भी जान लीजिए

पाकिस्तान के पीएम शहबाज शरीफ, पंजाब की मुख्यमंत्री मरियम नवाज और एक उच्च स्तरीय प्रतिनिधिमंडल सऊदी अरब लौट रहा था। इस बीच इस्लामाबाद जाने वाली पीआईए की फ्लाइट को लाहौर हवाई अड्डे की ओर मोड़ दिया गया, जिससे यात्रियों को असुविधा हुई।

Amit Mishra Edited By: Amit Mishra @AmitMishra64927
Updated on: April 11, 2024 9:37 IST
पीएम शहबाज शरीफ PIA विमान (फाइल फोटो)- India TV Hindi
Image Source : AP पीएम शहबाज शरीफ PIA विमान (फाइल फोटो)

Pakistan International Airlines Flight: पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने हाल ही में वीआईपी कल्चर खत्म करने की घोषणा की थी। लेकिन अब कुछ ऐसा हुआ कि जिसके बाद आपको यह आसानी से समझ आ जाएगा कि कुछ भी बोल देना और उस पर अमल करना दोनों अलग-अलग बातें हैं। दरअसल, पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइंस की एक फ्लाइट इस्लामाबाद के लिए उड़ान भरती है। फ्लाइट में सऊदी अरब के दौरे से लौट रहे पीएम शहबाज शरीफ, पंजाब की मुख्यमंत्री मरियम नवाज और हाई लेवल डेलिगेशन सवार था। अब होता ये है कि पाकिस्तान पहुंचने पर जिस फ्लाइट को इस्लामाबाद जाना था उसे लाहौर एयरपोर्ट की तरफ मोड़ दिया जाता है। 

यात्री हुए परेशान 

इस्लामाबाद जाने वाली फ्लाइट को लाहौर की तरफ मोड़े जाने की वजह से प्लेन में सवार सैकड़ों यात्रियों को असुविधा का सामना करना पड़ा। बुधवार को मीडिया रिपोर्ट्स में इसकी जानकारी दी गई। पीआईए प्रवक्ता के हवाले से 'डॉन' अखबार ने अपनी रिपोर्ट में बताया कि जेद्दा से इस्लामाबाद जा रही पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइंस की उड़ान, जिसमें शहबाज शरीफ और मरियम नवाज सऊदी अरब से लौट रहे थे, को लाहौर एयरपोर्ट की ओर मोड़ दिया गया। जब पीआईए से पूछा गया कि क्या यह 'स्पेशल ट्रीटमेंट' था तो पाकिस्तान की नेशनल फ्लैग कैरियर ने कहा, 'वीआईपी के साथ कमर्शियल पैसेंजर जैसा ही व्यवहार किया गया।' 

देरी से इस्लामाबाद पहुंटी फ्लाइट 

'डॉन' अखबार ने अपनी रिपोर्ट में कहा गया है कि 393 यात्रियों को लेकर जा रही फ्लाइट PK842, जिसे सोमवार रात 10:30 बजे इस्लामाबाद में लैंड करना था, को अल्लामा इकबाल इंटरनेशनल एयरपोर्ट की ओर मोड़ दिया गया और रात 9:25 बजे फ्लाइट ने लैंड किया। सूत्रों के हवाले से रिपोर्ट में कहा गया है कि पीएम शहबाज, मुख्यमंत्री मरियम नवाज और अन्य वीआईपी लाहौर में उतरे, जिससे इस्लामाबाद जाने वाले सैकड़ों अन्य यात्रियों को असुविधा हुई। लाहौर के बाद फ्लाइट इस्लामाबाद के लिए रवाना हुई और रात साढ़े 10 बजे के बजाय करीब डेढ़ घंटे की देरी से इस्लामाबाद अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर उतरी।

यह भी पढ़ें: 

उत्तर कोरिया के तानाशाह किम जोंग उन ने फिर धमकाया, कहा 'युद्ध का समय आ गया...'

गाजा युद्ध में मारे गए हमास लीडर इस्माइल हानिया के 3 बेटे, इजरायली सेना ने हवाई हमले में किया ढेर

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement