Monday, April 29, 2024
Advertisement

गाजा युद्ध में मारे गए हमास लीडर इस्माइल हानिया के 3 बेटे, इजरायली सेना ने हवाई हमले में किया ढेर

हानिया ने फोन पर दिए साक्षात्कार में कहा, “दुश्मन बदले और कत्लेआम की भावना के साथ आगे बढ़ रहा है और वह किसी मानक या कानून को कोई महत्व नहीं देता।” इस्माइल हानिया कतर में निर्वासन में रहते हैं, जहां अल-जजीरा का मुख्यालय है। हानिया ने कहा कि उसके 3 बेटों को इजरायल ने मार दिया है।

Dharmendra Kumar Mishra Edited By: Dharmendra Kumar Mishra @dharmendramedia
Updated on: April 11, 2024 6:23 IST
गाजा पर इजरायल का हमला (फाइल)- India TV Hindi
Image Source : AP गाजा पर इजरायल का हमला (फाइल)

 रफह (गाजा पट्टी): इजरायली सेना ने हमास के नेता इस्माइल हानिया के 3 बेटों को मौत की नींद सुला दिया है। इजरायल के हवाई हमले में हमास आतंकी के तीनों बेटे मारे गए हैं। इससे इस्माइल हानिया बहुत दुखी है। हानिया ने इजराइल पर बदले की भावना से उनके तीन बेटों की हत्या का आरोप लगाया है। हानिया ने बुधवार को अल-जजीरा सेटेलाइट चैनल को दिए साक्षात्कार में इजरायली सेना के हवाई हमले में अपने 3 बेटों की मौतों की पुष्टि की। हानिया ने कहा कि उनके बेटे यरूशलम और अल-अक्सा मस्जिद को आजाद कराने की राह में शहीद हो गए।

हानिया ने फोन पर दिए साक्षात्कार में कहा, “दुश्मन बदले और कत्लेआम की भावना के साथ आगे बढ़ रहा है और वह किसी मानक या कानून को कोई महत्व नहीं देता।” इस्माइल हानिया कतर में निर्वासन में रहते हैं, जहां अल-जजीरा का मुख्यालय है। उन्होंने कहा कि इन हत्याओं से हमास पर रुख नरम करने के लिए दबाव नहीं बनाया जा सकता। उन्होंने कहा, “दुश्मन को लगता है कि नेताओं के परिवारों को निशाना बनाकर वह हमारे लोगों को उनकी मांगें छोड़ने के लिए मजबूर कर देगा। जिस किसी को भी यह लगता है कि मेरे बेटों को निशाना बनाने से हमास अपने रुख में बदलाव के लिए मजबूर होगा, वे भ्रम के शिकार हैं।” (एपी) 

पहले भी मारे गए कई बड़े आतंकी

इजरायली सेना के हवाई हमले में अब तक हमास के 2 हजार से ज्यादा कमांडर और सैकड़ों आतंकी मारे जा चुके हैं। इजरायली सेना ने ज्यादातर हमास कमांडरों को हवाई हमले में ही ढेर किया है। इससे हमास आतंकियों की कमर टूट गई है। इसके बावजूद हमास के आतंकी लगातार इजरायली सेना से युद्ध कर रहे हैं। 

यह भी पढ़ें

यूक्रेनी गांव में राशन और दवा की दुकान बनी रूसी मिसाइल का निशाना, 14 वर्षीय किशोरी समेत 3 की मौत

भारत-मालदीव में तनाव के बीच राष्ट्रपति मुइज्जू को प्रधानमंत्री मोदी ने ईद-उल-फितर की बधाई, कही ये बात

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Around the world News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement