1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. विदेश
  4. एशिया
  5. आर्मी पोस्ट में गाड़ी घुसाने जा रहा था फिलीस्तीनी, इजरायली सैनिकों ने गोलियों से भूना

आर्मी पोस्ट में गाड़ी घुसाने जा रहा था फिलीस्तीनी, इजरायली सैनिकों ने गोलियों से भूना

मारे गए फिलीस्तीनी की पहचान उजागर नहीं की गई, और इजरायली बलों में से किसी के भी घायल होने की कोई खबर नहीं है।

Vineet Kumar Edited by: Vineet Kumar @JournoVineet
Updated on: December 22, 2021 13:54 IST
Palestinian car ramming, Israel forces kills Palestinian, Palestinian Killed Car- India TV Hindi News
Image Source : AP REPRESENTATIONAL इजरायली सैनिकों ने फिलीस्तीनी शख्स की गाड़ी पर गोलियां चलाईं जिसमें उसकी मौत हो गई।

Highlights

  • मंगलवार को हुई इस घटना में इजरायली फोर्सेज का कोई भी शख्स घायल नहीं हुआ।
  • इजरायली सैनिकों ने शख्स की गाड़ी पर गोलियां चलाईं जिसमें उसकी मौत हो गई।
  • 13 दिसंबर को हुई झड़पों के दौरान भी सैनिकों ने एक फिलीस्तीनी शख्स को गोली मारी थी।

रामल्ला: वेस्ट बैंक में मंगलवार को कथित तौर पर अपनी गाड़ी को आर्मी पोस्ट में घुसाने की कोशिश कर रहे एक फिलीस्तीनी नागरिक को इजरायली सैनिकों ने गोलियों से भून दिया। सेना के अधिकारियों ने इस बारे में जानकारी देते हुए कहा कि घटना में इजरायली फोर्सेज का कोई भी शख्स घायल नहीं हुआ। फिलीस्तीनी मीडिया की रिपोर्ट्स के मुताबिक, इजरायली सैनिकों ने शख्स की गाड़ी पर गोलियां चलाईं जिसमें उसकी मौत हो गई। रिपोर्ट्स में कहा गया कि इसके बाद उसकी कार अनियंत्रित होकर एक सैन्य वाहन से टकरा गई और जेनिन के उत्तरी वेस्ट बैंक शहर के पास आग की लपटों में घिर गई।

इजरायली बलों में किसी के घायल होने की खबर नहीं

मारे गए फिलीस्तीनी की पहचान उजागर नहीं की गई, और इजरायली बलों में से किसी के भी घायल होने की कोई खबर नहीं है। इससे पहले इजरायली सुरक्षाबलों ने वेस्ट बैंक के नबलस शहर में 13 दिसंबर को हुई झड़पों के दौरान भी एक फिलीस्तीनी शख्स को गोली मार दी थी। मृतक व्यक्ति की पहचान 31 वर्षीय जमील कय्याल के रूप में की गयी थी और उसे सिर में गोली मारी गयी थी। इजरायली मीडिया ने बताया कि सेना के जवानों की सहायता से अर्द्धसैन्य सीमा पुलिस एक वांछित फिलीस्तीनी को गिरफ्तार करने के लिए नबलस में घुसी और उस समय झड़प शुरू हो गयी जब फिलीस्तीनियों के एक समूह ने सुरक्षाबलों की ओर विस्फोटक फेंके।

बीते गुरुवार को एक फिलीस्तीनी ने की थी यहूदी की हत्या
मंगलवार की घटना सप्ताहांत में वेस्ट बैंक में इजरायल-फलस्तीन हिंसा के कुछ दिनों बाद हुई है। यह हिंसा बीते गुरुवार की शाम फिलीस्तीनी बंदूकधारी द्वारा यहूदी व्यक्ति की गोली मारकर हत्या करने के बाद भड़की थी। फिलीस्तीन के बंदूकधारी ने वेस्ट बैंक में एक बस्ती की चौकी के बगल में यहूदी स्कूल के छात्रों से भरी कार पर गुरुवार रात को गोलीबारी कर दी, जिसमें एक इजरायली शख्स येहुदा डिमेंटमैन की मौत हो गयी थी और 2 अन्य लोग मामूली रूप से घायल हो गए थे। येहुदा डिमेंटमैन की मौत के बाद हिंसा भड़क गई जिसमें कम से कम 3 फिलीस्तीनी घायल हो गए।

Latest World News

>independence-day-2022