Friday, June 14, 2024
Advertisement

इजराइल की सेना ने मचाया घमासान, गाजा पट्टी में मार गिराए दो आतंकी कमांडर, फिलीस्तीन ने किया पलटवार

गाजा में इजराइल और फिलिस्तीनी आतंकियों के बीच पिछले कुछ महीनों में यह सबसे भीषण लड़ाई साबित हुई है। इजराइली सेना ने गुरुवार तड़के आतंकवादी समूह ‘इस्लामिक जिहाद’ के खिलाफ हमले किए।

Edited By: Deepak Vyas @deepakvyas9826
Updated on: May 12, 2023 6:16 IST
इजराइल सेना ने मचाया घमासान, गाजा पट्टी में मार गिराए दो आतंकी कमांडर, फिलीस्तीन ने किया पलटवार- India TV Hindi
Image Source : PTI इजराइल सेना ने मचाया घमासान, गाजा पट्टी में मार गिराए दो आतंकी कमांडर, फिलीस्तीन ने किया पलटवार

गाजा सिटी: इजराइली हवाई हमले में गुरुवार को गाजा पट्टी में दो और आतंकी कमांडर मारे गए। इसके साथ ही हालिया संघर्ष में अब तक फिलीस्तीनी पक्ष के 26 लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं, फिलीस्तीन की तरफ से दागे गए रॉकेट से इजराइल में 70 वर्षीय व्यक्ति की मौत हो गई जबकि चार लोग घायल हुए। ताजा संघर्ष में किसी इजराइली नागरिक की मौत का यह पहला मामला है। वहीं, मिस्र द्वारा संघर्षविराम के प्रयासों के बीच गाजा की ओर से दक्षिणी इजराइल में रॉकेट दागे जाना जारी रहा।

गाजा में इजराइल और फिलिस्तीनी आतंकियों के बीच पिछले कुछ महीनों में यह सबसे भीषण लड़ाई साबित हुई है। इजराइली सेना ने गुरुवार तड़के आतंकवादी समूह ‘इस्लामिक जिहाद’ के खिलाफ हमले किए। सेना ने कहा कि हवाई हमले में आतंकी समूह के एक वरिष्ठ कमांडर अली घाली को मार गिराया गया। इजराइली हमले में उस अपार्टमेंट को निशाना बनाया गया, जिसमें अली रहता था। 

इसके कुछ देर बाद इजराइली सेना ने समूह के एक और कमांडर को मार गिराने की जानकारी साझा की। समूह ‘इस्लामिक जिहाद’ ने मारे गए दूसरे कमांडर की पहचान अहमद अबु दक्का के रूप में की है। सेना के प्रवक्ता रियर एडमिरल डेनियल हागरी ने इजराइली ‘आर्मी रेडियो’ को बताया कि हमले में दो अन्य आतंकवादी भी मारे गए हैं। हालांकि, किसी संगठन ने मारे गए दो लोगों के अपना सदस्य होने का दावा नहीं किया है। 

यह हमला दक्षिणी गाजा पट्टी के एक रिहायशी इलाके की इमारत के सबसे ऊपरी तल को निशाना बनाकर किया गया। हमले से निवासियों में दहशत फैल गई और सड़कों पर कांच के टुकड़े और मलबा बिखरा दिखाई दिया। इस बीच, समूह ‘इस्लामिक जिहाद’ ने कहा है कि वह तभी संघर्षविराम का पालन करेगा, जब इजराइल उसके लड़ाकों को निशाना बनाकर हत्याएं रोकने पर सहमत होगा। 

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement