Monday, April 29, 2024
Advertisement

इजराइलियों ने कुछ इस तरह से लिया फलस्तीनियों से बदला, लोगों के घरों और गाड़ियों में लगा दी आग

इजरायल और फस्तीन के बीच तनाव कम होने का नाम नहीं ले रहा है। इजरायली लोगों ने फलस्तीनियों से बदला लेने के लिए खौफनाक घटना को अंजाम दिया और उन्होंने फलस्तीनी लोगों के घरों और गाड़ियों में आग लगा दी। इस घटना से फलस्तीनी बस्तियों में भगदड़ मच गई।

Dharmendra Kumar Mishra Edited By: Dharmendra Kumar Mishra @dharmendramedia
Updated on: June 21, 2023 21:00 IST
प्रतीकात्मक फोटो- India TV Hindi
Image Source : FILE प्रतीकात्मक फोटो

इजरायली लोगों ने फस्तीनियों से अपनों की मौत का बदला लेने के लिए जो तरीका अपनाया, उसके बारे में सुनकर आपकी रूह कांप जाएगी। हत्या का बदला लेने के लिए इजरायली लोगों ने फलस्तीनियों की बस्ती में आग लगा दी। फलस्तीनियों के घरों और गाड़ियों को आग के हवाले कर दिया। इससे पूरी बस्ती धू-धू कर चलने लगी। इससे लोग जान बचाकर भागने को मजबूर हो गए।

अपन कब्जे वाले वेस्ट बैंक के एक गांव के फलस्तीनी निवासियों का कहना है कि इजराइल के सैकड़ों लोगों ने इलाके में प्रवेश किया और दर्जनों घरों तथा कारों में आग लगा दी। उन्होंने कहा कि एक दिन पहले फलस्तीनी बंदूकधारियों द्वारा चार इजराइली नागरिकों की हत्या का बदला लेने के लिये यह कार्रवाई की गई। इजराइली लोगों का हमला तब हुआ जब इजरायली सेना ने कब्जे वाले वेस्ट बैंक में अतिरिक्त बल तैनात किए और प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने घातक गोलीबारी के जवाब में वहां बसाए जाने के लिये 1,000 नए घर बनाने की योजना की घोषणा की।

400 लोगों ने मचाया उत्पात

वेस्ट बैंक में घातक लड़ाई के दिनों के बाद इस कदम ने तनाव को और बढ़ाने का खतरा पैदा कर दिया है। टरमस अय्या के निवासियों ने कहा कि करीब 400 अधिवासी शहर की मुख्य सड़क पर आए और गाड़ियों, घरों तथा पेड़ों को आग लगा दी। मेयर लफी अदीब ने कहा कि करीब 30 घर और 60 कारें आंशिक या पूरी तरह जल गईं। उन्होंने कहा, “बीते घंटे में सेना के आने के बाद भी हमले तेज हो गए हैं।” झड़पों के दौरान कम से कम आठ फलस्तीनी घायल हो गए। भीड़ को सेना ने रबर की गोलियां और आंसू गैस के गोले दागकर तितर-बितर करने की कोशिश की। (भाषा)

यह भी पढ़ें

पीएम मोदी ने कर ली दुनिया मुट्ठी में, UN में 180 देशों के सामने किया अंतरराष्ट्रीय योग दिवस का नेतृत्व

LAC और अरुणाचल का बदलेगा सीन! पीएम मोदी के अमेरिका दौरे से "ब्रह्मफांस में फंसने वाला है चीन"

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement