Thursday, March 28, 2024
Advertisement

जानें किसने कर दिया पाकिस्तान के कई इलाकों पर एक साथ हमला? सीमा पर हो रही भीषण बमबारी

Pakistan-Tahriq-E-Taliban: दुनिया भर में आतंक की पौध तैयार करने वाला पाकिस्तान अब अपने ही जाल में फंस गया है। अब पाकिस्तान में हर जगह हमले की बड़ी धमकी मिली है। अब आप सोच रहे होंगे कि पाकिस्तान को आखिर यह धमकी किसने दी है, आखिर कौन है जो पाकिस्तान को खत्म कर देना चाहता है?

Dharmendra Kumar Mishra Written By: Dharmendra Kumar Mishra @dharmendramedia
Updated on: November 29, 2022 8:16 IST
टीटीपी हमले की प्रतीकात्मक फोटो- India TV Hindi
Image Source : INTERNET MEDIA टीटीपी हमले की प्रतीकात्मक फोटो

Pakistan-Tahriq-E-Taliban: दुनिया भर में आतंक की पौध तैयार करने वाला पाकिस्तान अब अपने ही जाल में फंस गया है। पाकिस्तान में एक साथ कई इलाकों में हमले शुरू हो गए हैं। कई मोर्चों पर पाकिस्तानी सुरक्षा बल मोर्चा संभाले हैं तो कई जगह हेलीकॉप्टर से बमबारी की जा रही है। आखिर पाकिस्तान पर यह अचानाक आफत कहां से आई, आखिर कौन है जिसने पाकिस्तान के सभी इलाकों में एक साथ हमले की न सिर्फ धमकी दी, बल्कि इसके साथ ही हमला भी शुरू कर दिया।

ताजा खबर के मुताबिक पाकिस्तान में अफगानिस्तान की सीमा पर तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान (टीटीपी) ने हमला किया है। इस दौरान पाकिस्तानी सुरक्षा बलों और टीटीपी के बीच युद्ध का सिलसिला जारी है। टीटीपी ने कहा है कि अब उसके सब्र का बांध टूट गया है। क्योंकि पाकिस्तानी सेना और सरकार की ओर से उस पर हमले करवाए जा रहे हैं। इसलिए अब और अधिक सब्र नहीं दिखा सकते। अब टीटीपी ने अपने सभी लड़ाकों को पाकिस्तान पर एक साथ मिलकर हमला करने को कहा है। इस ऐलान से पूरे पाकिस्तान में खलबली मच गई है।

पाकिस्तान पुलिस बनी पहला निशाना

टीटीपी के हमले में पाकिस्तान की पुलिस पहला निशाना बनी है। जहां टीटीपी ने करीब आधा दर्जन पुलिस कर्मियों को मौत के घाट उतार दिया है। पूर्वी पाकिस्तान में पाकिस्तानी सेना और टीटीपी के बीच मुठभेड़ जारी है। इसमें अब तक 10 टीटीपी के लड़ाके मारे जा चुके हैं। साथ ही कई पाकिस्तानी सुरक्षाकर्मियों के भी मरने की खबर है। हालांकि अभी पाकिस्तान ने इसकी आधिकारिक पुष्टि नहीं की है। उधर अपने 10 लड़ाके मारे जाने के बाद टीटीपी ने पाकिस्तान के सभी इलाकों में एक साथ हमला करने का ऐलान कर दिया है। इससे पाकिस्तान में दहशत फैल गई है।

टीटीपी से मुकाबला करने के लिए पाकिस्तान हेलीकॉप्टर से कर रहा हमले
टीटीपी के लड़ाकों से मुकाबला करने में पाकिस्तानी सुरक्षा बल नाकाम साबित हो रहे हैं। लिहाजा अब पाकिस्तान ने सेना को भी मोर्चे पर लगा दिया है। टीटीपी के कई ठिकानों पर पाकिस्तान हेलीकॉप्टर से हमले करवा रहा है। इससे टीटीपी की बौखलाहट और बढ़ रही है। अफगानिस्तान से लगी पाकिस्तान की सीमा पर दोनों ओर से जमकर बमबारी की जा रही है।

क्या है टीटीपी
टीटीपी यानि तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान। यह पाकिस्तान का ही एक अंग है। अफगानिस्तान में तालिबान से अलग होकर 2007 में टीटीपी का उदय हुआ था। टीटीपी अपनी आजादी चाहता है, मगर पाकिस्तान ऐसा होने नहीं दे रहा। इसीलिए पाकिस्तान और टीटीपी के बीच जंग छिड़ी है। अब से पहले कई बार टीटीपी पाकिस्तान पर विभिन्न ठिकानों पर सैकड़ों आतंकी हमले कर चुका है। ऐसा पहली बार है जब टीटीपी ने खुलकर पाकिस्तान के सभी इलाकों पर एक साथ हमले का ऐलान कर दिया है। अब पाकिस्तानी सुरक्षा बलों और टीटीपी के बीच कई जगहों पर युद्ध जारी है।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement