Saturday, April 27, 2024
Advertisement

पाकिस्तान में शख्स ने बहन और उसके बॉयफ्रेंड की बेरहमी से ली जान, सरेंडर के बाद दिया ये बयान

पाकिस्तान के पंजाब में एक शख्स ने अपनी बहन का पीछा किया और पाया कि वह फैयाज नाम के एक शख्स के घर पर गई है, जिसके बाद उसने अपनी बहन और उसके बॉयफ्रेंड की हत्या कर दी।

Vineet Kumar Singh Edited By: Vineet Kumar Singh @VickyOnX
Published on: November 23, 2023 9:01 IST
Pakistan, Honour killing, Punjab province, Pakistan News- India TV Hindi
Image Source : REPRESENTATIONAL IMAGE पाकिस्तान में एक शख्स ने अपनी पहन और उसके बॉयफ्रेंड की हत्या कर दी।

लाहौर: पाकिस्तान के पंजाब में झूठी शान की खातिर हत्या का एक और मामला सामने आया है। पुलिस द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक, सूबे में एक शख्स ने अपनी बहन और उसके प्रेमी के बीच प्रेम प्रसंग होने के शक में उनकी कुल्हाड़ी से हमला कर जान ले ली। पुलिस ने बुधवार को बताया कि दोनों की हत्या की यह खौफनाक वारदात मंगलवार को लाहौर से करीब 375 किलोमीटर दूर मुजफ्फरनगर जिले की अलीपुर तहसील में हुई। उन्होंने बताया कि आरोपी ने अपनी बहन और उसकी हत्या के बाद पुलिस के सामने सरेंडर कर दिया।

‘फैयाज के घर पर मिली थी आरोपी की बहन’

पुलिस अधिकारी हसीब जावेद के मुताबिक, मुलाजिम हुसैन नाम के शख्स को शक था कि उसकी 20 साल की बहन जैतून बीबी का इलाके के ही फैयाज हुसैन नाम के शख्स के साथ संबंध था। हसीब जावेद ने कहा,‘मुलाजिम ने मंगलवार को अपनी बहन का पीछा किया और वह उसे फैयाज के घर पर मिली। मुलाजिम ने वहां पहुंचकर अपनी बहन और उसके प्रेमी पर कुल्हाड़ी से हमला कर दिया, जिससे उनकी मौके पर ही मौत हो गई।’ अधिकारी ने कहा कि अपराध को अंजाम देने के बाद मुलाजिम ने पुलिस के सामने सरेंडर कर दिया और अपना गुनाह कबूल कर लिया।

आरोपी ने बताई दोनों की हत्या की वजह

जावेद ने कहा,‘आरोपी का मानना था कि उसकी बहन और फैयाज हुसैन के बीच अफेयर से उसके परिवार के सम्मान को ठेस पहुंची है, इसीलिए उसने दोनों की हत्या कर दी।’ उन्होंने कहा कि संदिग्ध के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज किया गया है। पाकिस्तान में हर साल इस झूठी शान के नाम पर बड़ी संख्या में लोगों की हत्या कर दी जाती है। आंकड़ों के मुताबिक, इसका शिकार सबसे ज्यादा महिलाएं होती हैं। पाकिस्तान के मानवाधिकार आयोग के अनुसार, उनके देश में हर साल झूठी शान के नाम पर लगभग एक हजार महिलाओं की हत्या कर दी जाती है।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement