Sunday, July 21, 2024
Advertisement

मालदीव में मुइज्जू के सांसदों को Parliament में जमीन पर पटक कर मारा, जानें किस वजह से हुई भिड़ंत

भारत से बगावत ठानने के बाद मालदीव के राष्ट्रपति मोहम्मद मुइज्जू की मुश्किलें लगातार बढ़ती ही जा रही हैं। पूर्व राष्ट्रपति मोहम्मद सोलिह की पार्टी मुइज्जू का चीन से प्रेम करने के लिए घेराव कर रही है। साथ ही भारत से रिश्ते खराब करने पर उनकी आलोचना कर रही है। एक मुद्दे पर पक्ष-विपक्ष के सांसदों में पटक कर मारपीट हो गई।

Edited By: Dharmendra Kumar Mishra @dharmendramedia
Published on: January 28, 2024 19:06 IST
मालदीव की संसद में सांसदों के बीच हो रही पटका-पटकी।- India TV Hindi
Image Source : AP मालदीव की संसद में सांसदों के बीच हो रही पटका-पटकी।

भारत से पंगा लेने वाले मालदीव के राष्ट्रपति मोहम्मद मुइज्जू की राहें कांटेदार होती जा रही हैं हैं। मालदीव की संसद में विपक्षी सांसदों ने एक मुद्दे पर हुए विवाद को लेकर मुइज्जू की पार्टी के सांसदों को जमीन पर पटक-पटक कर मारा। अन्य नेताओं ने बीच-बचाव किया तब जाकर मामला शांत हुआ। इससे सदन की कार्यवाही बाधित हो गई। भारत विरोधी कदमों और चीन से प्रेम के चलते मुइज्जू लगातार विपक्ष के निशाने पर हैं। संसद में मुख्य सत्र के दौरान पक्ष-विपक्ष के सांसदों के बीच झड़प से अफरा-तफरी मच गई।

मालदीव की संसद में ऐसा अनियंत्रित दृश्य राष्ट्रपति मोहम्मद मुइज्जू के मंत्रिमंडल में ही देखने को मिला है। मुइज्जू के मंत्रिमंडल के लिए महत्वपूर्ण मतदान से पहले सत्तारूढ़ गठबंधन की विपक्षी सांसदों के साथ झड़प हो जाने से मालदीव की संसद में रविवार को हंगामा शुरू हो गया। इसके चलते सदन की मुख्य कार्यवाही बाधित हो गई। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार राष्ट्रपति मोहम्मद मुइज्जू के मंत्रिमंडल में मंत्रियों के लिए संसदीय मंजूरी लेने के लिए बुलाए गए एक विशेष सत्र में यह झड़प हुई।

पूर्व राष्ट्रपति मोहम्मद सोलिह के सांसद हुए हावी

पीपुल्स नेशनल कांग्रेस (पीएनसी) और प्रोग्रेसिव पार्टी ऑफ मालदीव (पीपीएम) के सरकार समर्थक सांसद पूर्व राष्ट्रपति इब्राहिम मोहम्मद सोलिह के नेतृत्व वाली मालदीवियन डेमोक्रेटिक पार्टी (एमडीपी) के विरोध में उतर आए, जिसके पास संसद में बहुमत है। स्थानीय समाचार आउटलेट ने कहा कि राष्ट्रपति मोहम्मद मुइज्जू के मंत्रिमंडल के चार सदस्यों की मंजूरी रोक दी गई है। इससे सोलिह के सांसद भड़क गए और उनमें मार-पीट शुरू हो गई। एक वायरल वीडियो में सांसद एक दूसरे को जमीन पर पटकते और लात-घूंसा चलाते देखे जा रहे हैं। 

यह भी पढ़ें

बांग्लादेश की अदालत ने नोबेल पुरस्कार विजेता को दी जमानत, जानें किस मामले में जाना पड़ा था जेल

अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव से पहले ट्रंप ने की पुतिन और शी जिनपिंग की तारीफ, कहा-"दोनों नेता हैं शक्तिशाली और बुद्धिमान"

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement