Sunday, May 12, 2024
Advertisement

सांसद ने बोलने का समय नहीं दिए जाने पर खोया आपा, भरे सदन में उतारे कपड़े

सांसद के कपड़े उतारने की इस घटना पर प्रतिक्रिया देते हुए कुछ सांसदों ने सिंह की मेडिकल जांच कराने की मांग की है। नेपाल की संसद के इतिहास में इस तरह की यह पहली घटना थी।

Khushbu Rawal Edited By: Khushbu Rawal @khushburawal2
Published on: May 09, 2023 7:07 IST
Nepal MP takes off clothes in House - India TV Hindi
Image Source : IANS नेपाल के सांसद ने सदन में कपड़े उतारे

काठमांडू: नेपाल में एक सांसद ने सदन की बैठक के दौरान कपड़े उतार दिए जिसका कई सांसदों ने विरोध किया। बता दें कि नेपाल की संसद के इतिहास में इस तरह की यह पहली घटना थी। दरअसल, निर्दलीय सांसद अमरेश कुमार सिंह ने बोलने का समय नहीं दिए जाने के विरोध में सोमवार को सदन में अपनी कमीज और बनियान उतार दी। नेपाली कांग्रेस के पूर्व नेता सिंह ने पिछले साल सरलाही से निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में चुनाव लड़ा था, क्योंकि नेपाली कांग्रेस ने उन्हें टिकट नहीं दिया था।

अमरेश सिंह ने JNU से की है पीएचडी

भारतीय राजधानी दिल्ली स्थित जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (JNU) से पीएचडी करने वाले सिंह ने उस समय अपने कपड़े उतार दिए, जब प्रतिनिधि सभा (एचओआर) के अध्यक्ष देवराज घिमिरे ने उन्हें बोलने की अनुमति नहीं दी। घिमिरे ने उन्हें चेतावनी दी कि अगली बैठक में अगर उन्होंने विनम्रता से व्यवहार नहीं किया तो कार्रवाई की जाएगी।

यह भी पढ़ें-

सांसदों ने की मेडिकल जांच कराने की मांग
अपने कपड़े उतारने से पहले सिंह ने कहा, मैं भ्रष्टाचार के खिलाफ बोलने के लिए शहीद होने के लिए तैयार हूं। घिमिरे ने उनसे संसदीय मर्यादा का ख्याल रखने को कहा। सिंह ने, हालांकि अध्यक्ष के किसी भी अनुरोध को सुनने से इनकार कर दिया और अपने कपड़े उतारने लगे। इस पर प्रतिक्रिया देते हुए कुछ सांसदों ने सिंह की मेडिकल जांच कराने की मांग की है।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement