Monday, April 15, 2024
Advertisement

नेपाल के प्रधानमंत्री का ऑफिशियल Twitter अकाउंट हैक, हैकर ने दिया ऐसा मैसेज

नेपाल के प्रधानमंत्री पुष्प कमल दहल के इस ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट पर छह लाख 90 हजार से ज्यादा फॉलोअर्स हैं। हालांकि अकाउंट हैक होते ही नेपाल के सियासी हलके में अफरा-तफरी मच गई।

Khushbu Rawal Edited By: Khushbu Rawal @khushburawal2
Published on: March 16, 2023 8:00 IST
nepal pm twitter account- India TV Hindi
Image Source : TWITTER नेपाल के प्रधानमंत्री पुष्प कमल दहल का ट्विटर अकाउंट हैक

काठमांडू: नेपाल के प्रधानमंत्री पुष्प कमल दहल प्रचंड का ऑफिशियल ट्विटर हैंडल @PM_Nepal गुरुवार सुबह हैक कर लिया गया। उनके ट्विटर अकाउंट में दहल के प्रोफाइल की जगह BLUR अकाउंट दिख रहा है जो प्रो ट्रेडर्स के लिए नॉन-फंजिबल टोकन मार्केटप्लेस है। हैकर्स ने पीएम के ट्विटर अकाउंट से डिजिटल करेंसी को प्रमोट करने से संबंधित मैसेज ट्वीट किया। पीएम दहल के ट्विटर अकाउंट @PM_Nepal पर एनएफटी के संबंध में एक ट्वीट को पिन किया गया है। जिसमें लिखा है, "तलब करना शुरू कर दिया गया है। अपना BAKC या SewerPass तैयार रखें और गड्ढे में उतरें! https://thesummoning.party।"

नेपाल के सियासी हलके में मची अफरा-तफरी

नेपाल के प्रधानमंत्री पुष्प कमल दहल के इस ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट पर छह लाख 90 हजार से ज्यादा फॉलोअर्स हैं। हालांकि अकाउंट हैक होते ही नेपाल के सियासी हलके में अफरा-तफरी मच गई। आनन-फानन में नेपाल के प्रधानमंत्री कार्यालय के अधिकारियों ने कड़ी मशक्कत के बाद अकाउंट को वापस रीस्टोर कर लिया।

पिछले महीने TMC का ट्विटर अकाउंट हुआ था हैक
बता दें कि इससे पहले 28 फरवरी को पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के नेतृत्व वाली अखिल भारतीय तृणमूल कांग्रेस (TMC) का ट्विटर अकाउंट हैक हो गया था। उसका नाम और डीपी बदल गया था। पार्टी के मुख्य आधिकारिक ट्विटर अकाउंट का लोगो और नाम बदला हुआ पाया गया था। अकाउंट का नाम 'युग लैब्स' दिख रहा था। वहीं पार्टी का लोगो ब्लैक फॉन्ट में 'Y' शेप में नजर आ रहा था।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement