Saturday, May 11, 2024
Advertisement

नेपाल में बाढ़ और भूस्खलन से हाहाकार, 6 लोगों की मौत के साथ कई हुए बेघर

नेपाल में बारिश और भूस्खलन कहर बनकर टूटे हैं। इसमें 6 लोगों की मौत भी हो गई है। साथ ही इतनी ही संख्या में लोग घायल हुए हैं। जबकि 29 लोग लापता बताए जा रहे हैं।

Dharmendra Kumar Mishra Edited By: Dharmendra Kumar Mishra @dharmendramedia
Updated on: June 19, 2023 22:55 IST
नेपाल में भूस्खलन की एक तस्वीर (फाइल)- India TV Hindi
Image Source : FILE नेपाल में भूस्खलन की एक तस्वीर (फाइल)

नेपाल में मूसलाधार बारिश और भूस्खलन से हाहाकार मच गया है। लोगों की जान मुश्किल में फंस गई है। अब तक मिली खबरों के अनुसार नेपाल में बारिश के कारण आई बाढ़ और भूस्खलन से कम से कम छह लोगों की मौत हो गई और छह अन्य लोग घायल हो गए। नेपाल पुलिस ने सोमवार को यह जानकारी दी। बताया जा रहा है कि लोगों के घरों में पानी भर गया है। गलियों में नदी जैसा नजारा है। हजारों लोग भयंकर बारिश के चलते बेघर हो चुके हैं और पलायनकर चुके हैं। जबकि काफी संख्या में लोग अभी भी बाढ़ में फंसे हैं।

नेपाल पुलिस ने कहा कि ताप्लेजंग में तीन और पंचथर, नुवाकोट और संखुवासभा जिलों में एक-एक व्यक्ति की मौत हुई है। जबकि संखुवासभा में बाढ़ और भूस्खलन से तीन, ताप्लेजंग में दो और पांचथर में एक व्यक्ति घायल हो गया। पुलिस ने कहा कि पिछले 48 घंटों में देश के विभिन्न हिस्सों में बारिश से जुड़ी घटनाओं में 29 लोग लापता हो गए हैं। आशंका है कि ये लोग बाढ़ के पानी में ही कहीं बह गए। पुलिस ने कहा कि लापता लोगों की तलाश की जा रही है। उन्होंने कहा कि प्राकृतिक आपदा में 35 घर, 10 झोपड़ियां, 13 पुल, पांच उद्योग और दो सरकारी कार्यालय क्षतिग्रस्त हो गए हैं। इसके अलावा भी बहुत से घर बाढ़ और भूस्खलन के शिकार हुए हैं, जिनके बारे में आकलन किया जा रहा है।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement