Friday, March 29, 2024
Advertisement

पाकिस्तान: पेशावर मस्जिद ब्लास्ट मामले में 17 लोग गिरफ्तार, घटना में 100 से ज्यादा लोगों ने गंवाई जान

पाकिस्तान के पेशावर की मस्जिद में हुए आत्मघाती विस्फोट के मामले में बड़ी कार्रवाई हुई है और 17 संदिग्धों को गिरफ्तार कर लिया गया है। सेना प्रमुख जनरल आसिम मुनीर ने इस हमले के बाद आतंकियों के खिलाफ अधिकारियों को सख्त निर्देश भी दिए हैं।

Rituraj Tripathi Edited By: Rituraj Tripathi @riturajfbd
Updated on: February 01, 2023 22:13 IST
Pakistan- India TV Hindi
Image Source : REPRESENTATIVE PICTURE पेशावर की मस्जिद में हुआ था आत्मघाती विस्फोट

पेशावर: पाकिस्तान के पेशावर की मस्जिद में हुए आत्मघाती विस्फोट के मामले में 17 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। गौरतलब है कि इस धमाके में 97 पुलिसकर्मियों समेत 101 लोगों की मौत हुई है। सेना प्रमुख जनरल आसिम मुनीर ने अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि आतंकियों को खत्म किया जाए और आतंकी संगठनों के खिलाफ जीरो टॉलरेंस की नीति अपनाई जाए।  

क्या है पूरा मामला

सोमवार को जुहर की नमाज के दौरान आगे की कतार में मौजूद तालिबान के आत्मघाती हमलावर ने खुद को विस्फोट से उड़ा लिया था। जिसके बाद सुरक्षा एजेंसियों ने 17 लोगों को संदेह के आधार पर गिरफ्तार किया है। संदिग्धों से पूछताछ की जा रही है। 

किसने ली हमले की जिम्मेदारी

तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान (टीटीपी) या पाकिस्तानी तालिबान ने आत्मघाती हमले की जिम्मेदारी लेते हुए दावा किया कि उनके कथित कमांडर उमर खालिद खुरासानी की पिछले साल अगस्त में अफगानिस्तान में हुई मौत का बदला लेने के लिए यह हमला किया गया। 

पाकिस्तान के सेना प्रमुख जनरल आसिम मुनीर ने क्या कहा?

जनरल मुनीर ने मंगलवार को रावलपिंडी में सैन्य अधिकारियों के सम्मेलन की अध्यक्षता करते हुए कहा कि सेना देश से आतंकवाद के खतरे को खत्म करने के लिए तैयार है। उन्होंने पेशावर मस्जिद हमले का जिक्र करते हुए कहा, ‘‘इस तरह के अनैतिक और कायराना हमले आतंकवाद के खिलाफ जारी जंग को लेकर देश के संकल्प को डिगा नहीं सकते, बल्कि किसी भी आतंकवादी संगठन के खिलाफ कतई बर्दाश्त नहीं करने की नीति अपनाने के संकल्प को और मजबूत करते हैं।’’

ये भी पढ़ें-

वित्तमंत्री के ऐलान से बिगड़ा शादी का बजट, सोना एक झटके में हो गया इतना महंगा

निर्मला सीतारमण के 86 मिनट के बजट भाषण में PM मोदी ने 124 बार थपथपाई मेज

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement