इमरान खान के बयान पर पाकिस्तान की सेना का पलटवार, कहा- फौज को बदनाम नहीं करने देंगे

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान अपने ऊपर हुए हमले के बाद देश की आर्मी पर पहले से भी ज्यादा हमलावर रुख अपनाए हुए हैं। आर्मी ने इमरान के आरोपो पर पलटवार करते हुए कहा है कि फौज को बदनाम करने की इजाजत किसी को नहीं दी जाएगी।

Vineet Kumar Singh Edited By: Vineet Kumar Singh @JournoVineet
Published on: November 05, 2022 11:20 IST
Imran Khan Pakistan Army, Pakistan Army Attacks Imran Khan, attack on imran khan- India TV Hindi
Image Source : AP FILE पाकिस्तान की आर्मी ने इमरान पर करारा पलटवार किया है।

इस्लामाबाद: पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान पर हुए खतरनाक हमले के बाद मुल्क में उबाल आया हुआ है। कई शहरों में प्रदर्शन हो रहे हैं, प्रदर्शनकारी सीधे पाकिस्तान की सेना को निशाने पर ले रहे हैं और ‘गो बाजवा गो’ के नारे लगा रहे हैं। यह टकराव अब इमरान बनाम फौज में तब्दील होता जा रहा है। इमरान ने हमले के बाद अपने पहले बयान में सेना ने जनरल फैसल के खिलाफ एक्शन लेने को कहा, जिस पर पाकिस्तान की सेना ने करारा पलटवार किया है।

‘हमारे ऊपर बेसिर पैर के आरोप लगाए जा रहे हैं’

पाकिस्तान की सेना ने कहा है कि उसके ऊपर बेसिर पैर के आरोप लगाए जा रहे हैं। आर्मी ने बयान जारी कर कहा है कि वह अपने ऊपर और अपने अफसरों के ऊपर आंच नहीं आने देगी। उसने कहा कि किसी को भी पाकिस्तान की फौज को बदनाम करने की इजाजत नहीं दी जाएगी। इमरान पर हमले के बाद के हालात को देखते हुए पाकिस्तान की फौज को पलटवार करने के लिए मजबूर होना पड़ा। पाकिस्तान के इतिहास में पहली बार आम जनता सीधे फौज को निशाने पर ले रही है।

Imran Khan Pakistan Army, Pakistan Army Attacks Imran Khan, attack on imran khan

Image Source : INSTAGRAM
इमरान खान ने पाकिस्तान के एक आर्मी जनरल पर गंभीर आरोप लगाए हैं।

पाकिस्तान के तमाम शहरों में आर्मी के खिलाफ प्रदर्शन
पाकिस्तान के तमाम शहरों में आर्मी के खिलाफ नारेबाजी हुई और लोगों ने ‘Go Bajwa Go’ के नारे लगाए। महिलाओं ने भी सड़कों पर भी मोर्चा संभाल लिया और ऐसा पाकिस्तान के वजूद में आने के बाद कभी नहीं देखा गया। दरअसल, अपने ऊपर जानलेना हमले के बाद शुक्रवार को इमरान खान पहली बार सामने आए और उन्होंने सीधा सेना को निशाने पर ले लिया। इमरान ने कहा कि अगर पाकिस्तान की सेना को अपनी इज्जत बढ़ानी है तो आर्मी चीफ बाजवा को जनरल फैसल पर ऐक्शन लेना होगा।

‘आप ऐक्शन लेंगे तो फौज की इज्जत ऊंची होगी’
इमरान ने कहा था, ‘क्या इस मुल्क में अब जांच हो सकेगी जब जनरल फैसल पर इल्जाम है, गृहमंत्री सनाउल्लाह पर इल्जाम है, पीएम शहबाज शरीफ पर इल्जाम है। कैसे जांच होगी जब तक ये तीन लोग इस्तीफा नहीं देते? मैं आज जनरल बाजवा से पूछना चाहता हूं क्या फौज की इज्जत बढ़ेगी या कम होगी? आपकी फौज में जो लोग गलत काम कर रहे हैं, जुल्म कर रहे हैं, अगर आप उनपर ऐक्शन लेंगे तो फौज की इज्जत ऊंची होगी। लेकिन अगर फौज में बैठे लोग हमें भेड़ बकरियों जैसे समझेंगे तो इससे नफरत बढ़ेगी।’

Imran Khan Pakistan Army, Pakistan Army Attacks Imran Khan, attack on imran khan

Image Source : AP FILE
इमरान खान के समर्थक पाकिस्तान में लगातार प्रदर्शन कर रहे हैं।

इमरान के आरोपों पर पाकिस्तान आर्मी का पलटवार
इमरान के आरोपों का जवाब देते हुए पाकिस्तान की सेना ने शुक्रवार को देर रात बयान जारी किया। पाकिस्तान की सेना ने कहा कि वह अपनी फौज और अफसरों की छवि खराब करने की इजाजत किसी को भी नहीं देगी। उसका कहना था कि उसकी फौज बेहद पेशेवर और अनुशासित है। पाकिस्तान की आर्मी ने कहा कि अगर कोई नियम तोड़ता है तो उससे निपटने के लिए सेना में आंतरिक व्यवस्था है, लेकिन हम अपने ऊपर कोई आंच नहीं आने देंगे।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन