Friday, July 26, 2024
Advertisement

Pakistan: बुशरा बीबी के पूर्व पति पर इमरान खान के वकील ने किया हमला, जानें पूरा मामला

बुशरा बीबी के पूर्व पति खावर मेनका पर इमरान खान के वकील ने हमला किया है। बुशरा बीबी इमरान खान की तीसरी पत्नी हैं।

Edited By: Amit Mishra @AmitMishra64927
Updated on: May 29, 2024 17:52 IST
Imran Khan and Bushra Bibi- India TV Hindi
Image Source : FILE AP Imran Khan and Bushra Bibi

इस्लामाबाद: इमरान खान की तीसरी पत्नी बुशरा बीबी के पूर्व पति पर इस्लामाबाद की एक अदालत के बाहर पूर्व प्रधानमंत्री खान के एक वकील ने हमला किया। यह हमला तब हुआ जब वह गैर-इस्लामिक विवाह मामले में दंपति की सजा के खिलाफ अपील पर सुनवाई के लिए उपस्थित हुए थे। खान (71) और बीबी (49) को तीन फरवरी को एक निचली अदालत ने ‘इद्दत’ के दौरान शादी करने के लिए सात-सात साल जेल की सजा सुनाई थी। इस्लाम में ‘इद्दत’ किसी महिला के लिए अपने पति की मृत्यु या तलाक के बाद दूसरी शादी से पहले प्रतीक्षा करने का अनिवार्य समय है। 

सुनाया जाना था फैसला 

बुशरा के पूर्व पति खावर मेनका ने नवंबर 2023 में दंपति के खिलाफ मामला दर्ज कराया था, जिसमें आरोप लगाया गया था कि उन्होंने बुशरा द्वारा ‘इद्दत’ की अनिवार्य प्रतीक्षा अवधि का पालन किए बिना शादी कर ली थी। उन्होंने अदालत से विवाह को अमान्य घोषित करने का अनुरोध किया था। अदालत ने 23 मई को अपील पर फैसला सुरक्षित रख लिया था, जिसे बुधवार को सुनाया जाना था। 

पीटीआई के वकील ने किया हमला 

मामले में दोषसिद्धि के खिलाफ बुशरा और उनके पति (इमरान खान) द्वारा दायर अपील की सुनवाई के दौरान इस्लामाबाद जिला एवं सत्र न्यायाधीश शाहरुख अर्जुमंद फैसला सुनाए बिना अपने कक्ष में चले गए। इस घटनाक्रम के बाद पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के वकीलों ने अदालत कक्ष में बोतलें फेंकी, जिसके बाद खावर के वकीलों ने उन्हें बाहर निकाल लिया। हालांकि, बाहर निकाले जाने के दौरान पीटीआई के एक वकील ने अदालत परिसर में खावर पर हमला कर दिया जिससे वह जमीन पर गिर गए। (भाषा)

यह भी पढ़ें:

किम जोंग उन ने पड़ोसी देश को कचरा भरे गुब्बारों से कर दिया परेशान, दक्षिण कोरिया ने उठाया बड़ा कदम

पाकिस्तान के बलूचिस्तान में हुआ दर्दनाक सड़क हादसा, 28 लोगों की गई जान; 22 घायल

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement