Saturday, April 27, 2024
Advertisement

दुनिया में पिछड़ गया पाकिस्तान, पटरी पर लाना मुश्किल, प्रचार में नवाज शरीफ का छलका दर्द

पाकिस्तान दुनिया में फिर पिछड़ गया है। यह बात खुद पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने कही है। नवाज शरीफ चुनाव में पीएम पद के उम्मीदवार हैं।

Deepak Vyas Written By: Deepak Vyas @deepakvyas9826
Published on: January 23, 2024 15:50 IST
नवाज शरीफ- India TV Hindi
Image Source : FILE नवाज शरीफ

Nawaz Sharif on Pakistan Economy: पाकिस्तान में चुनाव सिर पर हैं। इसे लेकर सभी राजनीतिक पार्टियां चुनाव प्रचार में जुट गई हैं। पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ भी अपनी पार्टी की ओर से प्रधानमंत्री पद के प्रत्याशी के बतौर चुनाव प्रचार कर रहे हैं। प्रचार के दौरान उन्होंने पाकिस्तान की माली हालत का जिक्र किया। उन्होंने कहा कि पाक्स्तिान दुनिया की रेस में काफी पिछड़ गया है। पाकिस्तान को पटरी पर लाना काफी मुश्किल है। 

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री और पाकिस्तान मुस्लिम लीग के प्रमुख नवाज शरीफ ने कहा कि पाकिस्तान की इकोनॉमी इतनी खराब है कि इसे वापस ढर्रे पर लाना काफी मुश्किल है। उन्होंने पाकिस्तान की वर्तमान खस्ता हालत की खुद ही बयानी कर दी। नवाज का ये बयान तब आया जब पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी और पाकिस्तान मुस्लिम लीग यानी पीएमएल सहित अन्य पार्टियां धुआंधारचुनाव प्रचार कर रही हैं।

‘देश का पुननिर्माण करना होगा‘

नवाज शरीफ पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वा प्रांत के शहर मनसेहरा में एनए 15 पर चुनाव लड़ रहे हैं। एक रैली को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि पाकिस्तान दुनिया में पिछड़ गया है और देश का ‘पुनर्निर्माण‘ करना होगा।

डॉलर के मुकाबले सुधरा हुआ था पाकिस्तानी रुपयाः नवाज

पूर्व प्रधानमंत्री ने अपने कार्यकाल का जिक्र करते हुए कहा कि उनकी सरकार ने न केवल पाकिस्तानी रुपए को डॉलर के मुकाबले 104 तक सीमित कर दिया था। उन्होंने नाम लिए बिना पाकिस्तान तहरीक ए इंसाफ पार्टी ‘पीटीआई‘ और उसके संस्थापक इमरान खान पर ताजा हमला बोला। साथ ही इस बात का अफसोस जताया कि खैबर पख्तूनख्वा के लोगों ने एक ‘झूठे‘ को वोट दिया।

4 साल बाद वापस वतन लौटे हैं नवाज शरीफ

बता दें कि नवाज शरीफ तीन बार पाकिस्ताान के प्रधानमंत्री रह चुके हैं। 8 फरवरी को पाकिस्तान में चुनावी मतदान से पहले सभी पार्टी के प्रत्याशी चुनावी मैदन में डट गए हैं। इसी बीच नवाज ने जनता को भरोसा दिया है कि अगर वो सत्ता में आते हैं तो उनकी सरकार नौकरियां देगी और यह सुनिश्चित करेगी कि मानसेहरा को अपना हवाई अड्डा मिले। नवाज शरीफ 4 साल बाद चुनाव से पहले अपने वतन वापस लौटे हैं। 

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement