Pakistan News: मोहम्‍मद अली जिन्‍ना की पुण्‍यतिथि पर अंधेरे में डूबी रही उनकी कब्र, वजह हैरान कर देगी

Pakistan News: पाकिस्‍तानी मीडिया के हवाले से ये बात सामने आई कि कई घंटे तक जिन्‍ना की क‍ब्र पर बिजली गुल रही। गौरतलब है कि पाकिस्तान भीषण बाढ़ का सामना कर रहा है, जिस वजह से यहां बिजली का संकट पैदा हो गया है।

Rituraj Tripathi Written By: Rituraj Tripathi @rocksiddhartha7
Updated on: September 13, 2022 13:09 IST
Muhammad Ali Jinnah- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV GFX Muhammad Ali Jinnah

Highlights

  • जिन्‍ना की पुण्‍यतिथि पर अंधेरे में डूबी रही उनकी कब्र
  • 11 सितंबर को पाकिस्‍तान के संस्‍थापक कायद-ए-आजम मोहम्‍मद अली जिन्‍ना की पुण्‍यतिथि थी
  • बिजली कटौती की वजह से कराची में उनकी कब्र अंधेरे में डूबी रही

Pakistan News: कर्जे से जूझ रहे पाकिस्तान की हालत इतनी ज्यादा खराब हो चुकी है कि वह अपने ही संस्थापक मोहम्‍मद अली जिन्‍ना की पुण्यतिथि पर उन्हें अंधेरे में रख रहा है। ऐसा हम नहीं कह रहे बल्कि जो ताजा खबर सामने आई है, उसे देखकर लोग सोशल मीडिया पर इसी तरह के कमेंट्स कर रहे हैं। दरअसल 11 सितंबर को पाकिस्‍तान के संस्‍थापक कायद-ए-आजम मोहम्‍मद अली जिन्‍ना की पुण्‍यतिथि थी लेकिन बिजली कटौती की वजह से कराची में उनकी कब्र अंधेरे में डूबी रही।

पाकिस्‍तानी मीडिया के हवाले से ये बात सामने आई कि कई घंटे तक जिन्‍ना की क‍ब्र पर बिजली गुल रही। गौरतलब है कि पाकिस्तान भीषण बाढ़ का सामना कर रहा है, जिस वजह से यहां बिजली का संकट पैदा हो गया है। चीनी इंजीनियरों ने यहां काम करने से मना कर दिया है, जिस वजह से पीओके में एक पन बिजली परियोजना कई महीने से ठप हो गई है।

जिन्ना की कब्र पर 4 घंटे बिजली गुल रही

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, पाकिस्तान में जिन्ना की कब्र पर 4 घंटे बिजली गुल रही। इस वजह से पाकिस्तान को रोशन करने वाले जिन्‍ना की कब्र पूरी तरह से अंधेरे में रही। बिजली ना होने की वजह से फ्लडलाइट्स और सुरक्षा कैमरों ने काम करना बंद कर दिया। जिससे इस बात का भी खतरा बना रहा कि जिन्ना की कब्र पर हमला हो सकता था। हालही में एक जगह जिन्ना की मूर्ति को कुछ लोगों ने तोड़ दिया था। इसके पीछे की वजह ये है कि कई लोग पाकिस्तान में जिन्ना की नीतियों से परेशान हैं। 

कराची में जुलाई से बिजली संकट 

रिपोर्ट्स के मुताबिक, कराची में जुलाई से ही बिजली संकट फैला हुआ है। हालांकि पाक सरकार शुरू से ये इंतजाम किए हुए है कि जिन्ना की कब्र पर बिजली कटौती का असर ना हो लेकिन इसके बाद भी करीब 4 घंटे तक बिजली कटौती की गई। ये हाल तब है, जब कराची पाकिस्‍तान की आर्थिक राजधानी है। 

कब हुई बिजली कटौती

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, 11 सितंबर को ज‍िन्‍ना की पुण्‍यतिथि थी और सुबह 3 बजे से ही बिजली गायब हो गई। ओमान का एक शीर्ष स्‍तरीय प्रतिनिधिमंडल जब वहां पहुंचा तो वह भी इस बात पर दंग रह गया कि इतने अहम मौके पर बिजली कैसे चली गई। 

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन