Thursday, May 02, 2024
Advertisement

पाकिस्तान पुलिस कांस्टेबल ने चला दी स्कूली बच्चों पर गोलियां, एक छात्रा की मौत और 7 घायल

पाकिस्तान में चल रही कंगाली और राजनीतिक संकट के बीच एक और दिल दहला देने वाली खबर सामने आई है। पाकिस्तान पुलिस के एक कांस्टेबल ने स्कूल से लौट रहे छात्रों पर ही ताबड़तोड़ गोलियां चला दी। इससे एक छात्रा की मौत हो गई और एक शिक्षक समेत 7 छात्राएं घायल हो गईं। घटना से इलाके में अफरातफरी मच गई है।

Dharmendra Kumar Mishra Edited By: Dharmendra Kumar Mishra @dharmendramedia
Published on: May 17, 2023 8:12 IST
प्रतीकात्मक फोटो- India TV Hindi
Image Source : PTI प्रतीकात्मक फोटो

पाकिस्तान में चल रही कंगाली और राजनीतिक संकट के बीच एक और दिल दहला देने वाली खबर सामने आई है। पाकिस्तान पुलिस के एक कांस्टेबल ने स्कूल से लौट रहे छात्रों पर ही ताबड़तोड़ गोलियां चला दी। इससे एक छात्रा की मौत हो गई और एक शिक्षक समेत 7 छात्राएं घायल हो गईं। घटना से इलाके में अफरातफरी मच गई है। यह घटना पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वा प्रांत में मंगलवार को हुई, जहां एक स्कूल के बाहर ड्यूटी पर तैनात पुलिस कांस्टेबल ने अचानक छात्र-छात्राओं पर गोलीबारी शुरू कर दी। यह घटना खैबर पख्तूनख्वा प्रांत में स्वात घाटी में लड़कियों के स्कूल में छुट्टी के बाद हुई जब छात्राएं अपने घर जाने की तैयारी कर रही थीं।

पाकिस्तानी मीडिया के अनुसार जिला पुलिस अधिकारी शफीउल्लाह गंडापुर ने बताया कि आरोपी की पहचान कांस्टेबल आलम खान के रूप में हुई है, जिसे तुरंत गिरफ्तार कर लिया गया और उसके खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई है। मामले में जांच जारी है। यह घटना पाकिस्तान के उत्तर-पश्चिम खैबर पख्तूनख्वा प्रांत में एक स्कूल के भीतर हुई। गोली लगते ही एक स्कूली छात्रा की मौत हो गई। अन्य घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। स्वात शफी उल्लाह ने मंगलवार को मीडिया को बताया कि स्वात जिले में स्कूल की सुरक्षा में यह पुलिसकर्मी तैनात था। बच्चों पर जब कक्षा में शामिल होकर घर लौट रहे थे, उसी दौरान कांस्टेबल ने गोलीबारी शुरू कर दी। हालांकि उसने अचानक गोली क्यों चलाई, इस बारे में अभी कुछ पता नहीं चल पाया है। मामले की तहकीकात की जा रही है।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement